Fri. Jul 12th, 2024
MONEY PAISAINDIAN RUPEES

बिजली बोर्ड ने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की किस्त जारी कर दी है। बोर्ड कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। आदर्श आचार संहिता के बाद अप्रैल और मई के भत्ते को लेकर बोर्ड ने अधिसूचना जारी की है। इसमें महंगाई भत्ते को 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया गया है। अप्रैल और मई माह के महंगाई भत्ते की किस्त कर्मचारियों को जुलाई माह के वेतन के साथ मिलेगी, जबकि पहली जुलाई, 2022 से बने एरियर का भुगतान को लेकर अलग से आदेश जारी होंगे।

HPSEBL
Electricity Demo Image 

बिजली बोर्ड के कार्यकारी निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि ये सभी आदेश बिजली बोर्ड के नियमित कर्मचारियों पर लागू होंगे। उन्होंने बताया कि महंगाई भत्ते को लेकर सभी नियम और शर्तें जनवरी, 2022 के आधार पर ही तय रहेंगी। उधर, बिजली बोर्ड प्रबंधन के इस फैसले के बाद कर्मचारियों ने खुशी व्यक्त की है।

MONEY PAISA
INDIAN RUPEES

बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरा लाल वर्मा ने कहा कि महंगाई भत्ते की अदायगी को लेकर कर्मचारियों का इंतजार खत्म हो गया है। उन्होंने बताया कि चार प्रतिशत महंगाई भत्ते अलावा अन्य मांगें भी बिजली बोर्ड कर्मचारियों ने प्रबंधन के सामने रखी हैं। इन मांगों पर भी भविष्य में फैसला आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को दो महीने की चार फीसदी किस्त जुलाई में मिल जाएगी। जबकि आगामी भुगतान भविष्य में होगा। जो राहत भरा फैसला है।

HRTC को आगामी सप्ताह मिलेंगे 357 नए कंडक्टर, विभिन्न डिपुओं में होगी तैनाती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!