Fri. Jul 12th, 2024
HIMACHAL CABINETHIMACHAL CABINET

HP CABINET MEETING : आगामी 18 जून 2024 को लंबे अरसे के बाद होने वाली हिमाचल कैबिनेट की बैठक में रुकी भर्तियों को लेकर बड़ा फैसला होने की उम्मीद जगी है। कार्मिक विभाग इसका एजेंडा नोट तैयार कर रहा है। यदि राज्य सरकार से अनुमति मिली, तो कैबिनेट में इसे लगाया जाएगा। इसके बाद हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग से लोकसेवा आयोग को ट्रांसफर हुई उन भर्तियों को पूरा करने पर फैसला हो जाएगा, जिनमें पेपर लीक जैसा मामला भी नहीं है। कार्मिक विभाग एक एजेंडा कैबिनेट में ले जाना चाहता है, जिसमें हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग से वापस लेकर लोकसेवा आयोग को दी गई क्लास थ्री की भर्तियों को एक साथ वापस लिया जाए।

HIMACHAL CABINET
HIMACHAL CABINET

इससे पहले राज्य चयन आयोग को ट्रांसफर की गई ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी और ग्रुप इंस्ट्रक्टर की भर्ती एक-एक करके लोकसेवा आयोग के दायरे से निकाली गई थी। इससे पहले लोकसेवा आयोग खुद सरकार को लिखकर कह चुका है कि हमीरपुर आयोग से आई भर्तियों को एक साथ ही वापस ले लिया जाए। अब इसी तर्ज पर कैबिनेट में केस भेजा जा रहा है। यदि राज्य सरकार ने इसे कैबिनेट में लगाने की अनुमति दे दी, तो फैसला होने की संभावना है।

राज्य चयन आयोग करेगा फिजिकल एजुकेशन टीचर भर्ती 

HP CABINET MEETING
HP CABINET MEETING

राज्य सरकार ने फिजिकल एजुकेशन टीचर की भर्ती का मामला भी राज्य चयन आयोग को ट्रांसफर किया है। फिजिकल एजुकेशन टीचर भर्ती में रिजल्ट घोषित हो गया है, लेकिन एक कैंडिडेट के कोर्ट जाने के बाद कुछ अंकों का विवाद हुआ है, जिसे रि-कंसीडर करने को कोर्ट ने कहा है। इसी कारण रिजल्ट के रिव्यू के लिए राज्य चयन आयोग को मामला भेजा गया है। कार्मिक विभाग ने इसकी नोटिफिकेशन जारी कर दी है।

HRTC को आगामी सप्ताह मिलेंगे 357 नए कंडक्टर, विभिन्न डिपुओं में होगी तैनाती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!