Weather himachal

Weather Report. हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. सूबे में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह हल्की बारिश और ताजा हिमपात हुआ है. ऊंचाई वाले इलाके में बर्फ गिरी है और मध्यपर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश हुई है. अब बात है कि सूबे में काफी कोहरा और धुंध भी पड़ रही है. शिमला औ मंडी जैसे जिलों में भी धुंध देखने को मिल रही है।


मौसम विभाग के अनुसार, शिमला के खदराला और चंबा के डलहौजी में पांच-5 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है. इसके अलावा, शिमला के शिलारू में सात एमएम बारिश हुई है. वहीं, केलांग में न्यूनतम पारा -9.4 डिग्री और सूबे में सबसे अधिक तापमान मंडी में 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

Weather
Weather

शुक्रवार सुबह के बाद प्रदेश के अधिकतम इलाकों में बादल छाए हैं.  लाहौल स्पीति के तिन्दी में किलाड़ जाने वाले रास्ते में स्लाइडिंग हुई है और रहोली और कडु नाला के बीच रास्ता बन्द है. इसे खोलने के लिए बीआरओ की टीम मौके पर रवाना हो चुकी है.

इससे पहले, लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिले के ऊंचाई वाले भागों में गुरुवार को ताजा बर्फबारी हुई. लाहौल के तिंदी में हिमखंड गिरने से मनाली-किलाड मार्ग बंद रहा. कुफरी, नारकंडा, खिड़की, खड़ापत्थर में भी हल्का हिमपात हुआ है. गुरुवार शाम तक प्रदेश में 149 सड़कें और 34 पेयजल योजनाएं ठप रहीं हैं।

क्या कहता है मौसम विभाग।

Weather himachal
Weather himachal

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 और 23 जनवरी को भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. 24 जनवरी तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. कुल्लू को शिमला से आनी होते हुए जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-305 बर्फबारी के एक माह बाद भी बंद है और इसकी बहाली के लिए प्रशासन  जुटा हुआ है.

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब कांड में मौतों की वजह आई सामने, SIT में 4 SP शामिल किए

Follow Facebook Page

error: Content is protected !!