मौसम: हिमाचल में रिमझिम बारिश, दो दिन ऑरेंज अलर्ट, लोगों और पर्यटकों को नदी-नालों के किनारे न जाने की हिदायत

हिमाचल प्रदेश में सावन महीने के दूसरे दिन रविवार को रिमझिम बारिश का दौर चला। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जिला हमीरपुर में दिनभर बादल छाए रहे। इस बीच 11 बजे तक हुई बारिश के बीच प्राथमिक पाठशाल भगेटू के भवन की दीवार गिर गई, वहीं भोरंज के रोपड़ी गांव में स्लेटपोश मकान जमींदोज हो गया।

उधर कांगड़ा जिले के नूरपुर में सबसे ज्यादा 95 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा सिरमौर जिला के नाहन में 61, कांगड़ा के देहरा गोपीपुर में 46, मंडी में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। राजधानी शिमला में भी दिनभर रिमझिम बारिश होती रही। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं मक्की की फसल के लिए भी बारिश वरदान साबित हो रही है। 

हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर झुलसी बुजुर्ग महिला, आईजीएमसी में भर्ती

Weather
Weather

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश भर में 19 और 20 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज और फिर दो दिन येलो अलर्ट जारी किया है। 22 जुलाई तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। प्रशासन ने लोगों और पर्यटकों को नदी-नालों के किनारे और भूस्खलन वाले क्षेत्रों की ओर न जाने की हिदायत जारी की है। इसके अलावा प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए मशीनरी भी तैनात की है।

वन मंत्री के कार्यक्रम से मंडल, संगठन सहित भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष का किनारा

रविवार को डलहौजी का सबसे कम न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि ऊना का सबसे अधिक अधिक तम तापमान 354 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Top