विक्रम सिंह ठाकुर बोले, प्रदेश में जल्द होगी इन्वेस्टर मीट, दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग में होगा दस हजार करोड़ का निवेश

प्रदेश में जल्द ही इन्वेस्टर मीट की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग होने वाली है, जिसमें करीब 10000 करोड़ का निवेश किया जाएगा। ये शब्द उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कहे। वहीं सोलन में गुरुवार को 74वें हिमाचल दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने की। श्री ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में आयोजित हुई इन्वेस्टर मीट में करीब 45000 करोड़ के एमओयू साइन किए गए थे। पहली ग्राउंड ब्रेकिंग 13500 करोड़ का निवेश किया गया था। अब 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है।

इंडस्ट्री भी सेटअप हो चुकी है और लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते हम लोग दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग के लिए थोड़ा लेट हो गए हैं, लेकिन उसका कार्य पूरा हो चुका है। उद्योग मंत्री ने नगर निगम चुनाव के नतीजों पर बातचीत करते हुए कहा कि नगर निगम चुनाव के नतीजों का खामियाजा हिमाचल प्रदेश के संदर्भ में ठीक नहीं रहा है।

 

उन्होंने कहा कि सीएम जयराम के नेतृत्व में पहली बार नगर निगम के चुनाव हुए हैं, ऐसे में पालमपुर और सोलन में कांग्रेस को बढ़त मिली है, क्योंकि वहां पर सदर में उनके विधायक हैं। उन्होंने कहा कि मंडी और धर्मशाला में भाजपा ने जीत हासिल की है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव के नतीजों का आकलन पूरी तरह से किया जाएगा। विक्रम ठाकुर ने कहा कि नगर निगम चुनाव के बाद होने वाले उपचुनाव में भाजपा जीत हासिल करेगी।

WWW.NEXTEXAM.ONLINE

Leave a Reply

Top