सोलन : शातिर ने सिम बंद होने की चेतावनी देकर ठगे 7.80 लाख रुपए

सोलन : पुलिस बार-बार लोगों से साइबर ठगों से अलर्ट रहने की अपील कर रही है, बावजूद इसके शातिर ठगी करने का कोई न कोई तरीका ढूंढ ही लेते हैं। अब कसौली क्षेत्र के व्यक्ति के साथ सिम के डॉक्यूमैंट पैंडिंग होने के नाम पर करीब 7 लाख 80 हजार रुपए की ठगी होने का मामला सामने आया है।

शातिर ने व्यक्ति को सिम बंद होने की चेतावनी देकर उसके अलग-अलग बैंक खातों से पैसे निकाल लिए। अब पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

एसपी सोलन अभिषेक यादव ने बताया कि राजकुमार निवासी कसौली ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसे मोबाइल पर कॉल आई थी कि उसकी सिम बंद हो जाएगी क्योंकि सिम के डॉक्यूमैंट पैंडिंग हैं। उसे जल्द ही केवाईसी करवानी होगी। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह चाहे तो मात्र 10 रुपए का रिचार्ज करवाकर यह कार्य कर सकता है।

जब उसने 10 रुपए का रिचार्ज करवाया तो उसके मोबाइल पर पैसे डैबिट होने के मैसेज आना शुरू हो गए। फोन करने वाले से जब इस संबंध में पूछा तो उसने कहा कि यह गलती से हो गया होगा और 24 घंटे के अंदर पैसे रिफंड हो जाएंगे। एसपी ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति के 2 खातों से 7 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Top