केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि धर्मशाला मेरा दूसरा घर है। जब मैं राजनीति में नही था, तब मेरा यहां ज्यादा आना होता था। जिला कांगड़ा और धर्मशाला का मेरे राजनीतिक सफर में बड़ा योगदान है। मेरा खेल से बहुत गहरा नाता है। अगर प्रदेश सरकार भूमि उपलब्ध करवाए, तो धर्मशाला में खेलों का हाई अल्टीट्यूड सेंटर बनाया जाएगा।

प्रदेश को खेल भूमि बनाने के लिए भी काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सूचना प्रसारण मंत्री होने के नाते मेरी कोशिश रहेगी कि देश के हर कोने तक एफएम का सिग्नल पहुंचे। अनुराग ठाकुर रविवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने उन्हें जो भी विभाग दिए हैं, उन सब की झलक हिमाचल में देखने को मिलेगी।

 हिमाचल को खेल भूमि बनाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। अनुराग ठाकुर ने विपक्ष व कांगे्रस पर पलटवार करते हुए कहा कि नए मंत्रिमंडल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्तार किया, जिसका परिचय तक विपक्षी दल एवं कांग्रेस ने संसद में नहीं होने दिया। यह इसलिए, क्योंकि मोदी का मंत्रिमंडल आज तक का सबसे युवा मंत्रिमंडल है।

इस मंत्रिमंडल में हर वर्ग को स्थान दिया गया है और केंद्र सरकार ने 11 महिलाओं को मंत्रिमंडल में स्थान दिया। उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा पूरे देश भर में चल रही है। मंत्री बनने के बाद हिमाचल आया तो इस यात्रा की शुरुआत शिमला से की। यात्रा में हजारों लोग का आशीर्वाद मिला है।

 

यात्रा को लेकर जोश, समर्थन और आशीर्वाद बढ़ता दिखाई दे रहा है। मंडी और कांगड़ा में रात तक हजारों लोगों ने यात्रा का स्वागत किया। इसकी वजह मोदी सरकार की जन कल्याण नीतियों से सभी को मिल रहा लाभ है। जब मैं वापस जाऊंगा, तो मोदी जी को बताऊंगा कि हिमाचल की जनता उनको कितना प्यार करती है।

 

इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, खेल मंत्री राकेश पठानिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी, विधायक विशाल नेहरिया सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। इसके उपरांत केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जन आशीर्वाद यात्रा के साथ धर्मशाला, गगल, कांगड़ा, रानीताल,ज्वालामुखी से होते हुए हमीरपुर के लिए निकले, जहां जगह-जगह उनका जोरदार स्वागत किया गया।

error: Content is protected !!