अप्रैल में होंगी UG परीक्षाएं, HPU SHIMLA ने तय किया शेड्यूल

HPU SHIMLA स्नात्तक डिग्री कोर्स की वार्षिक परीक्षाएं अप्रैल माह में होंगी। एचपीयू ने इन परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है। परीक्षाओं में अपीयर होने वाले परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने का शेडयूल भी जारी कर दिया गया है।

परीक्षा के लिए बीस फरवरी तक ऑनलइन फार्म भरने की अंतिम तिथि तय की गई है। इसके बाद जमा होने वाले परीक्षा फार्म पर नियमों के अनुसार लेट फीस ली जाएगी। इस संदर्भ में जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक यूजी डिग्री कोर्स में बीए, बीएससी और बीकाम कोर्स की परीक्षाएं अप्रैल में की जानी हैं। परीक्षा फार्म भरे जाने से संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

अधिसूचना में कहा गया है कि बीटीटीएम, बीपीई, बीवॉक पहले, तीसरे, पांचवें सेमेस्टर, बीएफए के पहले, तीसरे और पांचवें और सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं फरवरी माह में प्रस्तावित हैं।

डीएलएड के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग दो फरवरी से

वहीं, प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजूकेशन (डीएलएड) सत्र 2020-22 के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग करेगा। यह काउंसलिंग दो से छह फरवरी तक सुबह 10 बजे से सायं पांच बजे तक बोर्ड मुख्यालय धर्मशाला में होगी।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि सूबे के सरकारी और निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रथम चरण के बाद कई सीटें शेष रह गई हैं। जिन्हें भरने के लिए अब दूसरे चरण की काउंसलिंग करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि दो फरवरी को शुरू होने वाली यह काउंसलिंग मेरिट लिस्ट के अनुसार होगी। जिसके लिए चयनित अभ्यर्थियों की तिथि वार सूची बोर्ड की बेवसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

Facebook

Students with symptoms of cold and fever will not be able to come to school, Directorate of Education issued instructions

Leave a Reply

Top