Sirmaur : सिरमौर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने का समय तय, बेवजह बाहर घूमे तो होगी कार्रवाई

Sirmaur : सरकार की बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी की गई नई गाइडलाइन के बाद सोमवार से कई पाबंदियां जिला सिरमौर में लगाई जा रही हैं। जिला सिरमौर में अब सुबह 8 से 11 बजे तक ही आवश्यक सामान की दुकानें खुली रहेंगी।

जिला मुख्यालय नाहन में डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि आवश्यक सामान की खरीदारी के लिए अब से 3 घंटे का समय दिया जा रहा है। जिला में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है जो बेहद चिंतनीय है और देखने को मिल रहा है कि लोगों की लापरवाही के कारण इन मामलों में बढ़ौतरी हो रही है।

नए आदेशों के मुताबिक भवन निर्माण संबंधी दुकानें अब बंद रहेंगी, साथ ही नगर परिषद क्षेत्र में आने वाले ढाबे सिर्फ  पैक्ड फूड की सप्लाई ही कर पाएंगे। किसी भी ढाबे पर बैठाकर खिलाने की अनुमति नहीं होगी। सरकारी आदेशों के मुताबिक अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। 

सुबह की सैर पर बैन

 सुबह सैर को जाने समेत अन्य लोगों का शहर में निकलने पर भी बैन होगा ताकि बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। इस दौरान अगर कोई भी व्यक्ति बेवजह घूमता पाया जाता है तो प्रशासन अब सख्त कार्रवाई अमल में लाएगा।

सिरमौर में 2959 एक्टिव मामले

जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मौजूदा समय में एक्टिव केसों की संख्या 2959 तक पहुंच रही है। जिला प्रशासन ने कोरोना कफ्र्यू को लेकर एक बार फिर लोगों से अपील की है कि लोग सरकार द्वारा जारी आदेशों का पालन करें।

182 पंचायतों में पहुंचा संक्रमण

जिला प्रशासन के अनुसार पूर्व की बात करें तो ज्यादातर कोरोना संक्रमण के मामले शहरी क्षेत्र से सामने आ रहे थे, लेकिन अब यह संक्रमण पंचायतों तक फैल चुका है, जो बेहद चिंता का विषय है। जिला प्रशासन के अनुसार जिला सिरमौर में कुल 182 पंचायतों में कोरोना के मामले आए हैं।

अब केवल 77 पंचायतें ऐसी बची हैं, जिनमें कोरोना का मामला नहीं है। बात करें कुछ महीने पहले की तो पंचायतों में संक्रमण बहुत कम था, लेकिन अब दिन-प्रतिदिन संक्रमण गांव-गांव तक फैला है, जिसको रोकने के लिए लोगों के सहयोग की आवश्यकता है।

17 मई तक अपने घरों में रहें लोग

डीसी सिरमौर ने अपील की है कि लोगों को चाहिए कि वे आने वाले एक सप्ताह 17 मई तक अपने घरों में रहें, मास्क का प्रयोग करें और सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखें ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके।

इसे भी देखे 

Una Himachal : सुबह 8 से 11 बजे के बीच कर सकेंगे जरूरी सामान की खरीददारी : डीसी

CORONA CURFEW : चम्बा में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी ये दुकानें

कांगड़ा में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने का समय तय, आपात स्थिति में ही चलेंगे निजी वाहन

Leave a Reply

Top