महिला ने ठगा रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर, मतियाना के अधिकारी को लगाया छह लाख 45 हजार का चूना, मामला दर्ज

मतियाना में रिटायर्ड आर्मी अधिकारी को ठगों ने छह लाख 45 हजार का चूना लगाया है। मतियाना निवासी हरीश चंदेल ने पुलिस थाना ठियोग में शिकायत दर्ज करवाई है कि सुजाना नामक महिला ने उनके साथ धोखधड़ी कर उनसे छह लाख 45 हजार की लूट की है। अब उस महिला से कोई संपर्क नहीं हो रहा है।

पुलिस के अनुसार महिला ने हरीश चंदेल को बताया कि उसके पति का देहांत हो गया है। उसका लगभग आठ मिलियन डॉलर टर्की की सिक्योरिटी कंपनी में फंसा हुआ है। इसे वह इंडिया में इन्वेस्ट करना चाहती है और उसे इंडिया से पार्टनर की आवश्यकता है।

कई दिन तक ई-मेल और व्हाट्सऐप पर चैटिंग के बाद हरीश चंदेल कंपनी में हिस्सेदारी को राजी हो गए और अपनी आईडी के तौर पर आर्मी का सेवानिवृत्त कार्ड और अन्य दस्तावेज भेज दिए।

उसके बाद महिला ने बताया कि उसने अपना पैसा डिपलोमेट के माध्यम से भारत भेज दिया है, लेकिन बेनिफिशरी बनने के लिए आपको तीन लाख 45 हजार जमा करवाना होगा। पैसा जमा करने के कुछ दिन बाद हरीश को फिर से फोन आता है कि आपका पैसा कस्टम अधिकारी ने बाउंड कर दिया है। उसे छुड़ाने के लिए तीन लाख जमा करवाओ। उसे जमा करवाने के बाद ठगों ने हरीश से दस लाख जमा करवाने की मांग की। इस पर उनका माथा ठनका और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। डीएसपी ठियोग कुलविंद्र सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर दिया गया है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।

एयरपोर्ट पर नौकरी का झांसा देकर ठगा फौजी

गगल। बेरोजगारों को गगल हवाई अड्डे पर नौकरियां देने के नाम पर पिछले लंबे समय से ठगों का गिरोह अपने जाल में फंसा कर ठग रहा है। बुधवार को भी सेना से सेवानिवृत्त हुए फौजी जवान को इन शातिर ठगों ने अपनी ठगी का शिकार बनाया।

नगरोटा बगवां के फौजी सुरेश कुमार ने एक विज्ञापन के माध्यम हवाई अड्डे पर सिक्योरिटी सुपरिवाइजर के पद के लिए आवेदन किया और ठगों ने सुरेश कुमार को गगल हवाई अड्डे पर सिक्योरिटी सुपरिवाइजर पद के लिए नौकरी का फर्जी ऑनलाइन नियुक्ति पत्र भेज दिया और 2000 रुपए खाते में डिलवा लिए। बुधवार सुबह फिर उन्होंने 21000 हजार रुपए ओर खाते में डालने के लिए कहा। एयरपोर्ट जाने पर पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गया है।

Join facebook page

जयराम अपना चौथा बजट पेश करने से पहले केंद्र से मांगेंगे आर्थिक मदद

Leave a Reply

Top