तूफान व तेज बारिश का कहर, कहीं घरों पर गिरे पेड़ तो कहीं उड़ीं छतें

नादौन में देर रात आई तेज आंधी व तूफान से काफी नुक्सान होने का समाचार है।तेज आंधी व तूफान के चलते सड़कों के किनारे लगे पेड़ों की शाखाएं टूट गईं। तूफान के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए जबकि कई स्थानों पर काफी नुक्सान हुआ है। नादौन बाजार में चली तेज हवा ने अफरा-तफरी मचा दी, वहीं आंधी-तूफान से जगह-जगह पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया।

कई बस चालकों ने सड़क किनारे सुरक्षित स्थानों पर बसें खड़ी कर दीं, जिससे बसों में सफर कर रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिजली की तारों पर पेड़ों की शाखाएं गिरने से बिजली आपूर्ति बंद हो गई। किसानों द्वारा लगाए गए पॉलीहाऊस क्षतिग्रस्त गए।

मझियार पंचायत के राजिंद्र कुमार पुत्र ईश्वर दास गांव बन्टेरा वार्ड नंबर-4 के घर की छत पर पेड़ गिरने से मकान को काफी क्षति पहुंची है। हालांकि सुखद यह रहा कि किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ। कोहला के बलवीर के घर की छत भी तूफान से उड़ गई, जिससे परिवार ने डर के साये में रात गुजारी। भरमोटी के अश्विनी कुमार का पॉलीहाऊस भी क्षतिग्रस्त हो गया।

संबंधित पंचायत प्रधानों ने प्रशासन से पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की गुहार लगाई है। इसके साथ ही मझियार, सेरा, जलाड़ी, किटपल व कांगू में भी तूफान से काफी नुक्सान हुआ है। तहसीलदार मनोहर लाल शर्मा ने बन्टेरा के पीड़ित परिवार को 5000 रुपए की फौरी राहत प्रदान की। तहसीलदार ने बताया कि सभी पटवारियों को क्षेत्र में हुए नुक्सान का जायजा लेने के लिए कहा गया है और मौके पर भेज दिया है। रिपोर्ट आने पर संबंधित लोगों को मुआवजा राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

PunjabKesari, Finacial Help Image

ग्राम पंचायत कोहला की प्रधान निशा मेहता ने पंचायत का दौरा किया और नुक्सान का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि खोहर गांव के गुरमेल सिंह के आंगन में आम का पड़े जड़ से उखड़ कर पशुशाला व शौचालय पर जा गिरा, जिसमें उसे 50,000 रुपए का नुक्सान हुआ है। खोहर गांव के ही गुरचरण सिंह की पशुशाला की छत उखड़ कर खेतों में जा पहुंची, उसे भी 50,000 रुपए का नुक्सान हुआ है।

 

उन्होंने बताया कि नालियां वाले कोहला के राज कुमार की रसोईघर की छत उड़ कर लोगों की छतों पर अटक गई, जिससे उसे लगभग 40,000 रुपए का नुक्सान हुआ है। वहीं कोहला गांव के संदीप कुमार की पशुशाला की छत उड़कर नाले में जा गिरी, जिससे उसे 45,000 रुपए का नुक्सान हुआ है। इसके अलावा खोहर गांव के मान चंद की पशुशाला पर आम का पेड़ गिर गया है, जिससे उसे 25,000 रुपए का नुक्सान हुआ है।
PunjabKesari, Damage Roof Image

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!