Telka College भवन निर्माण को मिली फोरेस्ट क्लीयरेंस

(Telka College) राजकीय महाविद्यालय तेलका के भवन निर्माण की फोरेस्ट क्लीयरेंस मिल गई है। ऐसे में स्थानीय लोगों सहित कालेज में पढ़ाई करने वाले छात्रों को कालेज भवन के जल्द निर्माण की उम्मीद जगी है। तेलका कालेज वर्ष 2017 से चल रहा है, लेकिन अभी तक इसको अपना भवन नहीं मिल पाया है।

 

परिणामस्वरूप तेलका कालेज के विद्यार्थियों को प्राथमिक पाठशाला व अन्य कमरों में अपनी पढ़ाई पूरी करनी पड़ रही है, लेकिन अब भवन निर्माण के आड़े में आने वाली फोरेस्ट क्लीयरेंस जैसी महत्वपूर्ण औपचारिकता पूरी हो जाने से कालेज के भवन निर्माण का कार्य भी जल्द शुरू होने की आस जगी है।

ग्राम पंचायत मौड़ा के प्रधान अशोक कुमार, उपप्रधान व्यास देव, सालवां पंचायत की प्रधान वंदना देवी, बाड़का पंचायत के प्रधान प्रहलाद देवल तथा डलहौजी भाजपा के महामंत्री देशराज बसंत आदि का कहना है कि तेलका कालेज के भवन निर्माण को सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के उपरांत इस पर भवन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

 

इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री गोविद सिंह व जिला मार्केट कमेटी के चेयरमैन डीएस ठाकुर का आभार व्यक्त किया है। साथ ही भवन निर्माण की फोरेस्ट क्लीयरेंस मिलने होने पर तेलका कालेज के विभिन्न छात्र संगठनों ने भी सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया है।

 

गौरतलब है कि तेलका कालेज के भवन निर्माण को लेकर छात्रों की ओर से लगातार सरकार से मांग की जा रही थी, क्योंकि कालेज के पास अपना भवन न होने के कारण यहां शिक्षा ग्रहण करने के लिए आने वाले विद्यार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब भवन निर्माण की दिशा में औपचारिकताएं पूरी होने के बाद विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

 

छात्रों का कहना है भवन का निर्माण होने के बाद उन्हें पढ़ाई करने के लिए बेहतर माहौल मिलेगा। राजकीय महाविद्यालय तेलका के भवन निर्माण को सैद्धांतिक मंजूरी (एफसीए) मिल गई है। इसके बाद की सभी औपचारिकताओं के बाद भवन निर्माण का कार्य शुरू होगा। भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां शिक्षा ग्रहण करने पहुंचने वाले विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

केसी मिन्हास, प्राचार्य तेलका कालेज।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!