कोविड की तीसरी लहर के लिए टांडा तैयार, 115 वैंटिलेटर तैयार

कांगड़ा : कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल टांडा ने भी अपनी कमर कस ली है। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। इसकी जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य डाॅ. भानू अवस्थी ने कहा कि जिस तरह टांडा पहली व दूसरी कोरोना की लहर से निपटा है,

उससे भी कहीं अच्छे ढंग से तीसरी लहर का सामना करने के लिए टांडा प्रशासन की एक टीम तैयार है। उन्होंने कहा कि टांडा में वर्तमान में हमारे पास 115 वैंटिलेटर उपलब्ध हैं तथा सभी भली भांति कार्य कर रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश सरकार द्वारा नए वैंटिलेटर और भी आ रहे हैं।

डाॅ. भानू ने कहा कि दूसरी कोविड की लहर के दौरान टांडा में ऑक्सीजन की कमी नहीं देखी गई तथा समय पर इसका उचित प्रबंध किया गया। तीसरी लहर के लिए ऑक्सीजन पाईप लाईन कोविड सैंटर व अन्य कई वार्डों में बिछा दी गई है, ताकि पाईप लाईन के माध्यम से रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति मिल सके। इसके साथ उन्होंने गैस सिलैंडर का स्टॉक भी कर लिया है।

उन्होंने कहा कि अगले 2-3 माह के अंदर आपातकालीन विभाग में निर्माणाधीन ट्रामा सैंटर का काम भी पूर्ण कर लिया जाएगा, जिसको जरूरत पड़ने पर कोरोना की तीसरी लहर के दौरान प्रयोग में लाया जा सकता है। डाॅ. भानू ने कहा कि ट्रामा सैंटर का अति आधुनिक सुविधाओं से निर्माण किया जा रहा है,

ताकि आपातकालीन के रोगियों को उपचाराधीन के दौरान उनका ईलाज व टेस्ट आई.सी.यू. सहित वहीं किए जा सकें व रोगियों को इधर-उधर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति में बिस्तरों की कमी के चलते इस ट्रामा सैंटर को प्रयोग में लाया जा सकता है।

Leave a Reply

Top