T20 World Cup 2021 : न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्व कप के लिए की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा

T20 World Cup

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आगामी 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली इस टीम में स्टार गेंदबाज और स्टार बल्लेबाज मौजूद हैं।

गेंदबाजी समूह में अनुभवी लेग स्पिनर ईश सोढ़ी, लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सेंटनर और तेज गेंदबाज टिम साउदी थी शामिल हैं जो आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में मौजूद हैं। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फग्र्यूसन, काइल जैमीसन और टॉड एस्टल जैसे चतुर गेंदबाज भी उपलब्ध हैं।

T20 World Cup 2021
T20 World Cup 2021

बल्लेबाजी की बात करें तो विलियमसन के अलावा टीम में मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कॉन्वे जैसे क्लास खिलाड़ी मौजूद हैं। इतना ही नहीं, गुप्टिल और कॉन्वे टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में बने हुए हैं, वहीं विकेटकीपर टिम सीफर्ट और ग्लेन फिलिप्स, ऑल राउंडर डेरिल मिचेल, जिमी नीशम और मार्क चैपमैन की मौजूदगी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को और मजबूत बनाती है, हालांकि सबसे सीनियर और अनुभवी खिलाडिय़ों रॉस टेलर और कॉलिन दी ग्रांडहोम को टीम में जगह नहीं मिली है।

तेज गेंदबाज एडम मिल्न को 16वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है और वह टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल होंगे, लेकिन उन्हें केवल चोट लगने की स्थिति में टीम में किसी खिलाड़ी के बदले ही बुलाया जा सकता है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!