सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को सितंबर में मिलेंगे स्कूल बैग, टेंडर आमंत्रित

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को सितंबर महीने में स्कूल बैग मिल सकते हैं। खाद्य आपूर्ति निगम ने टेंडर आमंत्रित कर कंपनियों से आवेदन मांग लिए हैं। 21 दिन के भीतर कंपनियों को सैंपल जमा करने को कहा है। जिन कंपनियों के सैंपल पास होंगे। उन्हें ही टेंडर में शामिल किया जाएगा। बीते महीने भी खाद्य आपूर्ति निगम ने स्कूल बैग के चलते कंपनियों से सैंपल मांगे थे।

कुल छह कंपनियों ने भाग लिया था, इसमें से पांच कंपनियों के सैंपल फेल हुए। इसके चलते टेंडर रद्द किया गया। अब दोबारा से टेंडर आमंत्रित किया है। हिमाचल में पहली, तीसरी, छठी, नौवीं कक्षा के  विद्यार्थियों को स्कूल बैग दिए जाने हैं। कोरोना के चलते प्रदेश में सरकारी स्कूल बंद है। निगम का मानना है कि जैसे-जैसे बंदिशें हटाई जा रही हैं, इससे लग रह है कि स्कूल खुल सकते हैं। ऐसे में सरकार ने  विद्यार्थियों के लिए बैग देने का फैसला लिया है। खाद्य आपूर्ति निगम सिर्फ बैग के टेंडर करेगा। स्कूलों में  विद्यार्थियों को बैग उपलब्ध कराना शिक्षा विभाग का जिम्मा रहेगा। 

हिमाचल और बाहरी राज्यों में जांच को भेजे जाएंगे सैंपल

प्रदेश सरकार स्कूल बैग के सैंपल जांच के लिए हिमाचल और बाहरी राज्यों में कराएगा। इसके बाद दोनों लैब से रिपोर्ट सही आने पर ही कंपनियों को टेंडर में शामिल किया जाएगा। 
 
स्कूल बैग के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। 21 दिन के भीतर कंपनियों को सैंपल जमा करने को कहा है। इसके बाद सैंपल लैब में जांच को भेजे जाने हैं। – राजेंद्र गर्ग, खाद्य आपूर्ति मंत्री ।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!