कांगड़ा में अब फल-सब्जियों के दामों की लगानी होंगी रेट लिस्ट

(धर्मशाला) : जिला कांगड़ा में कोरोना कर्फ्यू के बीच फल-सब्जियों के मनमाने दाम वसूलने की सूचनाएं मिलने के बाद जिला प्रशासन भी सख्त हो गया है। कर्फ्यू के चलते एकाएक दुकानदारों ने फल-सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इतना ही नहीं दुकानों के बाहर रेट लिस्ट भी प्रदर्शित नहीं की जा रही है।

उपायुक्त कांगड़ा ने इस बाबत आदेश जारी करते हुए सबंधित विभाग को दुकानों का औचक निरीक्षण करने के लिए कहा है। साथ ही दुकानदारों को भी रेट लिस्ट प्रदर्शित करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए हैं कि सुनिश्चित किया जाए कि दुकानों में अधिक दाम न वसूले जाएं तथा इस तरह का मामला सामने आता है तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाए।

 

बिना मास्क के 104 चालान, 76500 जुर्माना

बुधवार को कांगड़ा पुलिस ने बिना मास्क घूमने पर 104 चालान काटे हैं। इसके तहत पुलिस ने 76,500 रूपए जुर्माना भी वसूल किया है। इसके अलावा बाजार में कोविड नियमों की अवहेलना करने पर 1 चालान काटा गया तथा 5 हजार रूपए जुर्माना लगाया गया। वहीं, देहरा में निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलने पर कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस ने संबंधित दुकानदार के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की है।

बाहरी कहकर चामुण्डा धाम में नहीं होने दिया कोरोना संक्रमित महिला का अंतिम संस्कार

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!