पार्टी चिह्न पर चुनाव की घोषणा के बाद पालमपुर और धर्मशाला नगर निगम में गरमाई सियासत

नगर निगम चुनाव पार्टी चिह्न पर करवाने की घोषणा के बाद अब कांगड़ा में मुद्दों की तपिश बढ़ेगी। जिला कांगड़ा में धर्मशाला और पालमपुर नगर निगम में चुनाव होने हैं। वहीं प्रदेशभर में चार नगर निगमों के चुनाव होंगे। जिला कांगड़ा में धर्मशाला नगर निगम पहले चुनाव हो चुके हैं और इस बार दूसरी बार नगर निगम के चुनाव होने जा रहे हैं, जबकि चाय नगरी पालमपुर में पहली बार नगर निगम के चुनाव होने जा रहे हैं।

पूर्व के चुनाव में धर्मशाला में भाजपा को 17 में से महज तीन वार्डों में ही जीत कर संतोष करना पड़ा था व कांग्रेस का वर्चस्व रहा था। अब ऐसे में भाजपा धर्मशाला का किला जीतने के लिए तो पालमपुर के नए किले पर अपना अधिकार स्थापित करने के लिए जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाएगी।

वहीं पहले से नगर निगम धर्मशाला में अपना वर्चस्व स्थापित कर ताकत दिखा चुकी कांग्रेस पार्टी भी धर्मशाला किला और मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी। वहीं, कांग्रेस का प्रयास रहेगा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार के गृह क्षेत्र पालमपुर पर अपने प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित करके विधायक आशीष बुटेल।

पार्टी चिह्न पर चुनाव की घोषणा के बाद पालमपुर और धर्मशाला नगर निगम में गरमाई सियासत
हिमाचल नगर निगम बीजेपी

खैर अब जब पार्टी चिह्न पर चुनाव की घोषणा हो गई है तो स्वभाविक है कि कांग्रेस व भाजपा राजनीतिक बिसात भी बिछाएगी। पहले से नब्ज टटोल रही भाजपा व कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवारों को ही इस मैदान में उतारेगी। मुद्दों के तीर भी दोनों ही दलों के नेताओं ने अपने अपने तरकस में रख लिए हैं। कौन सी चाल कब चलनी है इसकी रणनीति भी बन चुकी है।

पार्टी चिह्न पर चुनाव की घोषणा के बाद पालमपुर और धर्मशाला नगर निगम में गरमाई सियासत
हिमाचल नगर निगम चुनाव

भाजपा व कांग्रेस की इस रणनीति के बीच आम आदमी पार्टी ने भी पार्टी चिह्न पर चुनाव होने का स्वागत किया है तो वहीं मैदान में अपने प्रत्याशी उतारने का भी दम भरा है। ऐसे में कांगड़ा में अब नगर निगम चुनाव को लेकर मुद्दों की तपिश बढ़ने वाली है।

नगर निगम
आरक्षण

धर्मशाला नगर निगम के वार्डों के लिए यह है आरक्षण

वार्ड नंबर एक फरसेटगंज महिला के लिए आरक्षित, वार्ड दो भागसू नाग महिला के लिए आरक्षित, वार्ड तीन मैक्लोडगंज सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित, वार्ड चार कश्मीर हाउस सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित, वार्ड नंबर पांच खजांची मोहल्ला महिला के लिए आरक्षित, वार्ड नंबर छह कोतवाली बाजार सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित, सात सचिवालय महिला के लिए आरक्षित, वार्ड आठ खेल परिसर एससी के लिए आरक्षित, वार्ड नंबर नौ सकोह वार्ड सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित, दस श्यामनगर एससी, 11 रामनगर सामान्य वर्ग, 12 बड़ोल महिला, वार्ड नंबर 13 दाड़ी सामान्य वर्ग, वार्ड नंबर 14 कंड एससी महिला, 15 खनियारा महिला, 16 सिद्धपुर एसटी, 17 सिद्धबाड़ी एसटी महिला के लिए आरक्षित हुए हैं।

Himachal News : तीन साल के कार्यकाल में क्या किया, रिपोर्ट जमा करवाने में जुटे हिमाचल सरकार के मंत्री, पढ़ें खबर

IIT Mandi : स्‍थापना दिवस पर सीएम बोले, शिलान्‍यास के मौके पर हम पीछे खड़े थे उसके बाद आज आया

JBT trained unemployed union के सदस्‍यों ने Dharamshala में निकाली रैली, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

Palampur Congress : महंगाई के खिलाफ गरजे कांग्रेस नेता, कौल सिंह बोले- नगर निगम और विधानसभा चुनाव जीतेंगे

Facebook page

Leave a Reply

Top