छात्रों को देंगे एक दिन की पगार, सी एंड वी अध्यापकों ने लिया फैसला, मोबाइल दिलाने के लिए देंगे योगदान

हिमाचल प्रदेश राजकीय सी एंड वी अध्यापक संघ हमीरपुर ने प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों को मोबाइल देने की प्रक्रिया की सराहना की है। संघ ने सर्वसहमति से निर्णय लिया है कि हमीरपुर जिला के सभी सी एंड वी अध्यापक छात्रों को फ्री मोबाइल देने के संदर्भ में अपने मासिक वेतन में से एक दिन का वेतन इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग को स्वेच्छा से देंगे, ताकि गरीब छात्रों की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके।

इसके अलावा हर घर पाठशाला शिक्षण को प्रभावी व छात्रों तक बेहतर तरीके से पहुंचाने के उपायों को लेकर भी चर्चा की गई। बता दें कि हिमाचल प्रदेश राजकीय सीएंडवी अध्यापक संघ हमीरपुर की वर्चुअल बैठक जिला प्रधान सुरेंद्र कुमार की उपस्थिति में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता राज्य वरिष्ठ उपप्रधान अश्वनी भारद्वाज ने की। बैठक में जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों सहित सभी खंडों के प्रधान व खंड कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक में कोविड-19 के कारण बंद पड़े स्कूलों में छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाने के संबंध में तथा प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा प्रचारित एवं प्रसारित कार्यक्रम हर घर पाठशाला को लेकर विशेष चर्चा की गई। बैठक में संघ के महासचिव देवराज पटियाल, वित्त सचिव अमित कुमार, मुख्य संयोजक कंवर जीत कौशल, महिला मोर्चा प्रधान मीनाक्षी शर्मा, सुमनलता, इंदू गौतम, अनिता, मोनिका, बीना, मीना, सीमा, अवरोल, सीमा गुप्ता, रीना देवी, खंड प्रधान हमीरपुर कर्मचंद, खंड प्रधान सुजानपुर होशियार सिंह, खंड प्रधान भोरंज राम सिंह, खंड प्रधान बिझड़ी अशोक कुमार, खंड प्रधान नादौन कंवर जीत कौशल, मनीष, पवन परमार, जोगिंद्र, रविंद्र कुमार, संजीव कालिया, विजय, अजय शास्त्री, कृष्ण चंद, आईसी जसवाल, राजेश कुमार, राजेश परमार आदि शिक्षक मौजूद रहे।

कोरोना काल में हरसंभव मदद को तैयार

सी एंड वी अध्यापक संघ हमीरपुर इकाई ने घोषणा की है कि इस महामारी के दौर में सी एंड वी अध्यापक संघ प्रदेश सरकार के साथ सहयोग देने के लिए सदैव तत्पर है। इसके साथ ही कोविड-19 की वजह से पूरे देश व प्रदेश में दम तोड़ रहे शिक्षकों, कर्मचारियों व अन्य लोगों के लिए शोक प्रकट किया गया व दिवंगत आत्मा के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!