हिमाचल : आज शाम 5 बजे से 30 अक्टूबर तक बंद हो जाएंगे शराब के ठेके

हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों के चलते बुधवार शाम 5 बजे से शराब के ठेके बंद कर दिए जाएंगे। चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार उप चुनाव से जुड़े 20 विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार शाम पांच बजे से अगले 48 घंटे तक शराब की बिक्री नहीं होगी। इसके बाद 2 नवंबर को मतगणना के दिन भी शराब की ब्रिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।

संबंधित क्षेत्रों में आने वाले होटल, रेस्टोरेंट, क्लब में शराब की बिक्री व वितरण पर रोक रहेगी। निर्वाचन अधिकारियों की ओर से इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक उपचुनावों से जुड़े लोकसभा और विस क्षेत्रों में प्रतिबंध एक साथ लागू होगा।

यदि कहीं पर भी शराब की दुकान से बिक्री होते मिली तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा। इस बाबत निर्वाचन अधिकारियों ने सभी मजिस्ट्रेट, एडीएम, एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। 

जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं वह यह सुनिश्चित कराएं कि शाम पांच बजे से सभी दुकानें पूरी तरह बंद रहे। निर्वाचन अधिकारी अरिंदम चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र में इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

संसदीय क्षेत्र मंडी में 17 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। सदर मंडी, करसोग, सुंदरनगर, नाचन, सराज, द्रंग, जोगिंद्रनगर, बल्ह, सरकाघाट, भरमौर, लाहौल-स्पीति, मनाली, कुल्लू, बंजार, आनी, रामपुर और किन्नौर शामिल हैं। जुब्बल कोटखाई, फतेहपुर और अर्की में भी उपचुनाव हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों में शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी।

Chief Minister Jai Ram Thakur addressed rallies at 68 places during by-elections: Kashyap

Congress captures Lahul Spiti Zilla Parishad, party workers distributed sweets in Keylong

6 साल के लिए निष्कासित कार्यकर्ताओं को वापिस नही लेगी भाजपा : कश्यप

Author: बोलता हिमाचल

1 thought on “हिमाचल : आज शाम 5 बजे से 30 अक्टूबर तक बंद हो जाएंगे शराब के ठेके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *