Kisan andolan : राकेश टिकैत बोले, आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों का आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा।

Kisan andolan
Rakesh Tikait

Farm laws repeal : किसानों के लिए ऐतिहासिक दिन, रद्द होंगे तीनों कृषि कानून

सरकार एमएसपी के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणी की और कहा कि इसके लिए 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद सत्र में प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

राकेश टिकैत बोले, आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, संसद में प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करेंगे

Kisan andolan
राकेश टिकैत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रकाश पर्व के मौके पर राष्‍ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws)को वापस लेने का ऐलान करके हर किसी को चौंका दिया. उन्‍होंने अपने संबोधन में आंदोलन खत्‍म कर किसानों को घर लौटने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि किसान अपने खेत में लौटें, अपने परिवार के बीच लौटें.

हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि किसान आंदोलन तत्‍काल वापस नहीं होगा. भारतीय किसान यूनियन (BKU)के प्रवक्‍ता टिकैत ने कू (KOO) पर यह बात कही. उन्‍होंने कू पर लिखा, ‘आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा. सरकार न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें’

Farm Laws Repeal: BKU’s Rakesh Tikait Refuses to Call Off Protests Despite PM Modi’s Announcement on Rollback

Author: बोलता हिमाचल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *