Kinnaur Landslide

Kinnaur Nigulsari Landslide, जिला किन्नौर के निगुलसरी में एक बार फ‍िर से पहाड़ दरका है। सोमवार को एचआरटीसी रिकांगपिओ डिपो की ताबो से रामपुर जा रही बस पर निगुलसरी में मलबा गिर गया। हादसे में बस में सवार छह यात्री घायल हुए हैं। एनएच पांच पर यह हादसा सुबह 11 बजे के करीब हुआ।

Kinnaur Landslide
Kinnaur Landslide

अचानक पहाड़ी से मलबा बस पर आ गिरा। गनीमत रही है कि यात्रियों को गंभीर चोट नहीं आई है। हालांकि एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। हादसे में घायल हुए यात्रियों को प्राथमिक उपचार के लिए ज्यूरी अस्पताल पहुंचाया गया है। मलबा गिरने से बस को भी नुकसान हुआ है।

Kinnaur Landslide
Kinnaur Landslide

गौरतलब है कि 11 अगस्‍त को किन्‍नौर के निगुलसरी में पहाड़ दरकने से एचआरटीसी बस समेत पांच वाहन मलबे की चपेट में आ गए थे। हालांकि इस हादसे में 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। लेकिन 28 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी।

Kinnaur Landslide
Kinnaur Landslide

वहीं, आज फिर पहाड़ी से मलबा गिरने से घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि एक बड़ा हादसा होने के बाद प्रशासन की तरफ से होम गार्ड के जवानों को तैनात किया गया था, जो किसी प्रकार का खतरा भांपते हुए आने वाले वाहनों को सतर्क कर दिया करते थे। लेकिन अब प्रशासन ने उन्हें भी यहां से हटा दिया है।

Kinnaur Landslide
Kinnaur Landslide

उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि एनएच व लोक निर्माण्‍ध विभाग की ओर निगुलसरी हादसे वाले उक्त स्थान से लूज बोल्डरों व मलबा को गिरा दिया गया था। इसके उपरांत वहां से होमगार्ड व पुलिस कर्मियों को हटा दिया था। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होमगार्ड व पुलिस कर्मियों को आज से उक्त स्थान पर तैनात कर दिया जाएगा।

Facebook.com/enhindinews

error: Content is protected !!