धर्मशाला (ब्यूरो): उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) डा. निपुण जिंदल ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश द्वारा निर्देशित मतदाता सूचियों के गहन पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम अनुसार 1 जनवरी 2020 की अर्हता तारीख मानते हुए जिला कांगड़ा के उन विकास खंडों की ग्राम पंचायतें जहां पर अभी हाल ही में सम्पन्न हुए पंचायती राज संस्थाओं के सामान्य चुनाव व उपचुनाव में किसी ग्राम पंचायत व पंचायत समिति के पदाधिकारियों के पद किन्हीं कारणों से रिक्त हो गए हैं, के निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियां जनसाधारण के दावे व आक्षेप आमंत्रित करने के लिए 9 अगस्त को प्रारूप में प्रकाशित कर दी गई हैं।

 

उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों के सम्बन्धित भाग की प्रति उपायुक्त कार्यालय में तथा ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों व जिला परिषद कांगड़ा के कार्यालय में निशुल्क निरीक्षण के लिए कार्यालय समय में उपलब्ध रहेंगी।

यदि किसी व्यक्ति को कोई दावा या आक्षेप करना हो तो वह उसे 16 अगस्त, 2021 तक संबंधित खंड विकास अधिकारी को स्वयं या अभिकर्ता के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र पर प्रस्तुत कर सकता है या रजिस्टर्ड डाक द्वारा भेजा जा सकता है ताकि उक्त तारीख के भीतर उनके पास पहुंच जाए।

दावे या आक्षेप प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित प्रपत्र खंड विकास कार्यालय के पास तथा ग्राम पंचायतों में निशुल्क उपलब्ध होंगें।

D. El. Ed Counseling : शिक्षा बोर्ड ने बुलाए 1650 अभ्यर्थी, काउंसलिंग में पहुंचे मात्र 40

किन्नौर में बड़ा भू-स्खलन; दो बसें, एक कार और एक टिप्पर दबे, कई यात्री भी मलबे की चपेट में

error: Content is protected !!