IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में नौकरी का मौका,

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने दक्षिणी क्षेत्र में विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 13 अगस्त, 2021 से शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2021
IOCL Recruitment 2021

यह भर्ती अभियान संगठन में रिक्त 480 पदों को आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अगस्त, 2021 है। तकनीकी और गैर-तकनीकी ट्रेड अपरेंटिस की नियुक्ति दक्षिण भारत के राज्यों – तमिलनाडु और पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि : 13 अगस्त, 2021
आवेदन की अंतिम तिथि : 28 अगस्त, 2021
लिखित परीक्षा : 19 सितंबर, 2021
दस्तावेज सत्यापन : 27 सितंबर, 2021

 

आईओसीएल भर्ती की चयन पद्धति

चयन लिखित परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों (एमसीक्यू) के साथ आयोजित की जाएगी जिसमें एक सही विकल्प के साथ तीन अन्य विकल्प होंगे। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर आईओसीएल अपरेंटिस भर्ती 2021 विवरण देख एवं डाउनलोड कर सकते हैं। 

आईओसीएल भर्ती पात्रता मापदंड

इंडियन ऑयल की भर्ती हेतु उम्मीदवार यहां दी गई विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं – 

अकाउंटेंट अपरेंटिस: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। 
तकनीशियन अपरेंटिस: उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा (प्रासंगिक ट्रेडों में तीन साल का नियमित / सैंडविच कोर्स) होना चाहिए। 

तकनीशियन अपरेंटिस: उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा (प्रासंगिक ट्रेडों में तीन साल का नियमित / सैंडविच कोर्स) होना चाहिए। 

ट्रेड अपरेंटिस: उम्मीदवार के पास प्रासंगिक ट्रेडों में दो वर्ष आईटीआई के साथ मैट्रिक होना चाहिए।

अपरेंटिस डीईओ: उम्मीदवार ने 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष ‘डोमेस्टिक डेटा एंट्री ऑपरेटर’ में स्किल सर्टिफिकेट धारक के साथ किया होगा।

रिटेल सेल्स एसोसिएट: उम्मीदवार ने कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना जरूरी है। 

 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने दक्षिणी क्षेत्र में 480 विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!