स्वतंत्रता दिवस : हिमाचल चप्पे-चप्पे पर पुलिस, खालिस्तानी धमकी के बाद जवानों ने संभाला मोर्चा

Independence Day:  खालिस्तानी समर्थक से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मिली धमकी के बाद मंडी शहर  छावनी में तबदील हो गया है और पूरे शहर में नाकाबंदी की गई है। पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और यातायात प्लान भी बदला है। शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर नाके लगाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त को राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मंडी में होने जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री के अनुसार समारोह सेरी मंच पर होगा और समारोह वाले दिन कार्यक्रम खत्म होने तक शहर में किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।


इसके साथ ही  पुलिस को मुख्यमंत्री 34 वाहन भी देंगे। ये वाहन पुलिस के बेड़े में शामिल किए जाएंगे। मुख्यमंत्री इन वाहनों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। ये वाहन पुलिस की विभिन्न इकाईयों एवं जिलों को प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने यातायात प्लान के बारे में बताया कि तल्याड़ से मंडी शहर की ओर आने वाले वाहनों को वाया कहनवाल बाइपास होते हुए आना होगा।

रिवालसर, सरकाघाट और कोटली की तरफ जाने वाले वाहनों को वाया बाइपास कहनवाल होते हुए जाना होगा। वीर, बाडी-गुमाणु की तरफ जाने वाले वाहनों को नए सुकेती पुल से होते हुए जाना होगा। ये वाहन कुछ क्षण रुक कर महांमृत्युंजय मंदिर के पास से सवारियां उठा सकेंगे।

समारोह खत्म होने तक मालवाहक वाहनों पर रोक

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि समारोह वाले दिन विक्टोरिया पुल की तरफ से मंडी शहर की ओर आने वाले वाहनों को वाया पुरानी मंडी भेजा जाएगा। सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों को समारोह वाले दिन, जब तक कि समारोह समाप्त नहीं हो जाता मंडी शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। समारोह में किसी भी व्यक्ति को थैले एवं अन्य सामान के साथ आने की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!