66 बीघा निजी और सरकारी भूमि में अवैध पोस्त की खेती, 15 लाख पौधे बरामद

मंडी : जिला पुलिस ने नशा माफिया पर फिर बड़ी कार्रवाई की है। चैहारघाटी में बड़े पैमाने पर पोस्त की अवैध खेती का भंडाफोड़ हुआ है। चैहारघाटी में 66 बीघा से अधिक मलकियत और सरकारी भूमि में अवैध रूप से उगाए 15 लाख पोस्त के पौधे बरामद किए हैं।

 

जिला में इतने बड़े पैमाने में नशे को की खेती का यह पहला मामला है। अवैध खेती के कारोबारी अब सरकारी भूमि में पोस्त की बिजाई कर रहे हैं। पद्धर पुलिस ने चैहारघाटी की तरस्वाण पंचायत में बड़े पैमाने पर हुई अवैध खेती की भनक लगते ही घाटी की चढ़ाई की। लगभग 17 घंटे तक चले इस सर्च अभियान में 66 बीघा से अधिक निजी और सरकारी रकबे में 15लाख पोस्त के पौधे बरामद किए। 

पुलिस ने राजस्व विभाग की टीम और पंचायत प्रधान के साथ इस ऑपरेशन में राजस्व अभिलेख खंगालने बाद चार लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच एसडीपीओ पधर लोकेंद्र नेगी कर रहे हैं।

 

बरामद की गई पोस्त की खेती को नष्ट करने के लिए चार टीमें यहां भेजी गई हैं। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि चैहारघाटी में पोस्त की अवैध खेती का अब तक का यह सबसे बड़ा मामला है। नशे के खात्मे को लेकर जिला पुलिस का यह अभियान जारी है। दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि कहीं भी इस तरह की अवैध खेती की गई है।

इसकी जानकारी मोबाइल नंबर 9317221001 पर साझा करें। पुलिस द्वारा जारी नशाखोरी के खिलाफ लड़ाई में मदद करें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी और उनकी सुरक्षा पुलिस की जिम्मेदारी होगी।

 

Author: बोलता हिमाचल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *