Latest Posts

जनता को Pm Modi के पास लाएगी HRTC, लोगों को लाने-ले जाने को लगाई 1000 से अधिक बसें

27 दिसंबर को मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों हजारों लोगों को लाने का मुख्य जिम्मा प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी को सौंप दिया है। रैली में मंडी सहित आसपास के जिलों से हजारों लोगों को लाने के लिए 1000 से अधिक बसों को लगाया जा रहा है।

 

इसके लिए मंडी, कुल्लू, बिलासपुर व कांगड़ा से बसें लगाई जा रही हैं। हर दो पंचायतों से एक बस लोगों को रैली के लिए लेकर आएगी। हर बस में सरकारी कर्मी व्यवस्था बनाने के लिए साथ रहेंगे। इन्हीं बसों में लोग फिर अपने गांवों व कस्बों के लिए वापस भी होंगे।

प्रधानमंत्री की रैली में उमडऩे वाली भीड़ को रैली के बाद विशेष जायके का भी स्वाद मिलेगा। रैली समाप्त होने के बाद प्रशासन की तरफ से लोगों को फूड पैकेट बांटे जाएंगे। हर फूड पैकेट में पूड़ी, आलू व कद्दू की सब्जी और पानी की वोटल होगी।

 

प्रशासन ने ऐसे 40 हजार से अधिक फूड पैकेट तैयार करवाएं हैं। इन फूड पैकेट्स को फोकल व पिकअप प्वाइंट पर लोगों को वितरित किया जाएगा। इसके लिए सैकड़ों कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया जा रहा है। इसका जिम्मा राजस्व विभाग को सौंपा गया है। 27 दिसंबर की सुबह तड़के से फूड पैकेट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

उधर, पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही सारा वातावरण देवीय धुनों से गंूज उठेगा। इसके लिए पड्डल मैदान में एक अलग से ब्लॉक तैयार करवाया जा रहा है। इसमें जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए 400 बजंतरी बैठेंगे। प्रधानमंत्री के समक्ष यह सब एक साथ दैवीय वाद्य यंत्र बजाएंगे। उधर, प्रधानमंत्री की रैली और प्रदेश सरकार के चार साल के जश्न के लिए मंडी शहर से लेकर जिला की सीमाओं तक को भगवा रंग में रंग दिया गया है।

 

सेकेंड ग्राउंड बे्रकिंग में आएंगे 100 निवेशक

प्रदेश सरकार की सेकेंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में देश भर से 100 से अधिक निवेशक पहुंच रहे हैं। इन निवेशकों के लिए उद्योग विभाग ने विभिन्न होटलों में 100 कमरें बुक करवाएं हैं। इनके लिए विभाग की तरफ से दस लाइजनिंग ऑफिसर भी लगाए गए हैं। 25 वाहनों के माध्यम से इन निवेशकों को पड्डल मैदान में लाया जाएगा।

रेड कार्पेट पर उतरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांगनीधार स्थित हेलिपोर्ट पर भी विशेष तरीके से स्वागत होगा। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेड कारपेट पर उतरेंगे और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगवाई में अन्य नेता उनका स्वागत करेंगे।

पड्डल में सजेंगी 11 विभागों की प्रदर्शनियां

11 विभाग पड्डल मैदान में बनाए गए विशेष पंडाल में अपनी प्रदर्शनी लगाएंगे। प्रदेश सरकार द्वारा चार वर्ष में किए गए कार्यो और उपलब्धियों को प्रदर्शनियों के माध्यम से दर्शाया जाएगा। प्रधानमंत्री इन प्रदर्शनियों का अवलोकन करेंगे।

error: Content is protected !!