HRTC Conductors : कंडक्टरों को कल से मिलना शुरू हो जाएगी नियुक्ति, पीसमील कर्मचारियों को भी जल्द राहत

HRTC Conductors appointments – एचआरटीसी में नए कंडक्टरों को नियुक्ति का इंतजार अब खत्म होने वाला है। एचआरटीसी सोमवार और मंगलवार से नए कंडक्टरों को नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने वाला है। अभी तक एचआरटीसी प्रबंधन कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से रिक्मेंडशन का इंतजार कर रहा था। ऐसे में अब कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से एचआरटीसी को नए कंडक्टरों की नियुक्ति के लिए रिक्मेंडशन मिल चुकी है।

 

कर्मचारी चयन आयोग से अनुशंसा मिलने के बाद अब जल्द नए कंडक्टरों की नियुक्ति शुरू हो जाएगी। एचआरटीसी अधिकारियों का कहना है कि सोमवार और मंगलवार से नए कंडक्टरों की नियुक्ति डॉक्यूमेंटशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने 30 सितंबर को पोस्ट कोड 762 के तहत हिमाचल परिवहन निगम ने बस कंडक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया था, मेरिट के आधार पर 565 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था, जबकि स्वतंत्रता सेनानी वार्ड से ओबीसी का एक और एससी आरक्षित श्रेणी के दो पद समेत कुल तीन पद खाली रह गए थे।

 

आयोग ने एचआरटीसी बस कंडक्टर के 568 पदों को भरने के लिए दिसंबर 2019 में आवेदन मांगे थे। आवेदन आने के बाद आयोग ने 18 अक्तूबर, 2020 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 1882 अभ्यर्थियों को आयोग ने 23 मार्च 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक और उसके बाद 18 से 19 जून 2021 तक आयोजित 15 अंकों की मूल्यांकन परीक्षा के लिए बुलाया था। लिखित परीक्षा के दौरान नकल के दो मामले सामने आने पर काफी विवाद हुआ था।

 

कांगड़ा जिले के शाहपुर और शिमला जिला के परीक्षा केंद्रों में नकल के मामले सामने आए थे। इस मामले में पुलिस में केस तक दर्ज हुआ। पुलिस विभाग की लंबी जांच और सब डिवीजन एग्जाम को.ऑर्डिनेटर की रिपोर्ट के बाद प्रदेश सरकार को यह मामला भेजा गया था। ऐसे में अब कर्मचारी चयन आयेाग ने रिजल्ट घोषित कर दिया है। जल्द अब एचआरटीसी में नए कंडक्टरों की नियुक्ति होगी।

परिवहन मंत्री का आश्वासन

एचआरटीसी कर्मचारियों को सरकार से जल्द राहत मिलने वाली है। शनिवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि दिसंबर महीने से पहले एचआरटीसी पीसमील कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेशों के बाद परिवहन विभाग व फाइनांस डिपोर्टमेंट इस मामलें को टेकअप कर रहा है। इसी महीने में पीसमील कर्मचारियों का मसला सुलझ जाएगा।

Petrol diesel से हुई 3,54,000 करोड़ की कमाई चुपचाप डकार गई केंद्र की मोदी सरकार

Author: बोलता हिमाचल

2 thoughts on “HRTC Conductors : कंडक्टरों को कल से मिलना शुरू हो जाएगी नियुक्ति, पीसमील कर्मचारियों को भी जल्द राहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *