HPSEB Outsource Employees : प्रदेश बिजली बोर्ड के 1250 आउटसोर्स कर्मियों को राहत, नहीं जाएगी नौकरी,

HPSEB Outsource Employees, हिमाचल बिजली बोर्ड में आउटसोर्स आधार पर कार्यरत 1250 कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। इन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त नहीं होंगी। बोर्ड प्रबंधन के साथ हुई राज्य बिजली बोर्ड इंप्लाइज यूनियन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

HPSEB Outsource Employees
HPSEB Outsource Employees

बोर्ड प्रबंधन ने आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवाएं पहली अप्रैल को खत्म करने का निर्णय लिया था। बैठक में हुई चर्चा के बाद आगामी आदेशों तक इस पर रोक लगा दी गई है। बैठक की अध्यक्षता राज्य बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक आरके शर्मा ने किया।

राज्य बिजली बोर्ड इंप्लाइज यूनियन प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा ने कहा कि मांगों के समर्थन में बोर्ड को 30 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया था। मांगे मानने के बाद प्रस्तावित धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

HPSEB Outsource Employees
HPSEB

कर्मचारियों से जुड़ी 83 मांगों पर बोर्ड प्रबंधन ने आश्वासन दिया कि सभी पर विस्तृत चर्चा के लिए यूनियन के साथ बैठक होगी। बोर्ड में कार्यरत जूनियर टी मेट, जूनियर हेल्पर, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आइटी व अकाउंट्स और कंप्यूटर ऑपरेटर के पद्दोन्नति से जुड़े मसलों और कर्मचारियों की सेवा शर्तों से जुड़े अन्य मुद्दों को शीघ्र निपटाने के लिए सर्विस कमेटी बनाई जाएगी।

HPSEB Outsource Employees
HPSEB Outsource Employees

दो सप्ताह के भीतर सर्विस कमेटी की बैठक होगी। कुलदीप खरवाड़ा ने कहा कि यदि बोर्ड प्रबंधन दोबारा इन कर्मचारियों को निकालने के आदेश जारी करता है तो दोबारा आंदोलन पर जाने का निर्णय लेंगे।

Himachal Nagar Nigam Chunav : बागी प्रत्‍याशी बिगाड़ सकते हैं भाजपा व कांग्रेस दोनों के समीकरण

 

Leave a Reply

Top