(Hpbose Scholarship) हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने विभिन्न छात्रवृत्तियों के लिए मेधावी छात्रों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए बोर्ड की वेबसाइट पर अदर लिंक्स की अलाइड साइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक हैं। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न छात्रवृत्तियों के लिए मेधावी छात्र आवेदन कर सकते हैं।

इन सभी योजनाओं का विस्तृत विवरण नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर दिया गया है। मार्च 2021 में 376 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र और 2021 के नए छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके साथ-साथ 2020, 2019, 2018 और 2017 में जारी छात्रवृतियों के नवीनीकरण के लिए भी छात्र आवेदन कर सकते हैं। अपने स्कूल के शिक्षकों के सत्यापन के बाद छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के नंबर पर फोन कर सकते हैं।

Hpbose Scholarship
Hpbose dharmshala

दो टर्म को लेकर मंथन.

धर्मशाला। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत परीक्षाओं के सफल संचालन को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान आठवीं, जमा एक और जमा दो कक्षाओं में अंग्रेजी, गणित, हिंदी, विज्ञान, संस्कृत और हिमाचल की संस्कृति और योग पढ़ा रहे शिक्षक विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया था।

बोर्ड के सचिव अक्षय सूद ने कहा कि दो टर्म पर आधारित परीक्षाएं के लिए अंक विभाजन और आदर्श प्रशन पत्रों को तैयार करने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया। विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार प्रशन पत्रों को जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!