विधानसभा के बजट सत्र में कोरोना को लेकर रहेगी सख्ती, मंत्री-विधायकों के लिए ये शर्त

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सख्ती रहेगी। मंत्री और विधायक एक पीएसओ या एक सहायक के साथ ही विधानसभा परिसर में आएंगे। अधिकारियों पर भी संख्या कम करने का यह नियम लागू होगा।

विधानसभा
HP VIDHANSABHA

मानसून सत्र की तर्ज पर इस बार भी विजिटर्स गैलरी में आगंतुक नहीं बैठ पाएंगे। विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलने आने वाले प्रतिनिधिमंडलों को कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखना होगा।

यह जानकारी हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को दी। उन्होंने कहा कि प्रेस गैलरी कमेटी में भी पत्रकारों के बैठने के लिए केवल 32 सीटें ही तय की गई हैं। इसकी वजह कोरोना वायरस के चलते बरती जा रही एहतियात है। इस बार भी दर्शक दीर्घा के पास जारी नहीं किए जाएंगे।

पिछले सत्र की तरह इस बार भी विधायकों की ओर से बड़ी संख्या में प्रश्न लगाए गए हैं।  ये अपने इलाके से संबंधित और अन्य तमाम विषयों से जुड़े हैं। इस संबंध में वीरवार को प्रस्तावित प्रेस वार्ता में स्थिति स्पष्ट करेंगे।

Coronation will be strictly in the budget session of Vidhan Sabha, this condition for minister-legislators
हिमाचल विधानसभा

दोनों पक्षों से कार्यवाही में सहयोग करने की अपील करेंगे 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि वह सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों से अपील करेंगे कि सदन की कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने में सहयोग दें। इस बारे में वीरवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। उन्होंने ने मीडिया से भी सहयोग की अपील की।

PM Kisan Yojana के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- किसानों की आय दोगुनी करने, MSP बढ़ाने पर जोर

PM Kisan Yojana के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- किसानों की आय दोगुनी करने, MSP बढ़ाने पर जोर

Facebook page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *