Hp Smc Teacher : एसएमसी के लिए स्थायी नीति बनाने में लगेगा समय: जयराम

HP SMC TEACHER : स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (एसएमसी) अध्यापकों के लिए स्थायी पॉलिसी बनाने में अभी वक्त लगेगा। अध्यापकों के लिए बजट से ज्यादा इनके भविष्य को कैसे सुरक्षित किया, इसके लिए पॉलिसी तैयार की जाएगी और पॉलिसी बनाने के लिए कुछ समय लगेगा।

Hp Smc Teacher
Hp Smc Teacher
यह बात धर्मशाला में समस्या लेकर पहुंचे एसएमसी अध्यापक संघ से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही।  शुक्रवार को धर्मशाला में एसएमसी अध्यापक संघ पीरियड बेसिस के अध्यक्ष मनोज रोंगटा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल सीएम मिला। प्रतिनिधिमंडल ने वित्त वर्ष 2021-22 के बजट में एसएमसी अध्यापकों के लिए पीटीए, पैरा, पैट, ईजीएस, पीरियड आधार उर्दू/पंजाबी अध्यापकों की तर्ज पर अनुबंध नीति का प्रावधान करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी 2555 एसएमसी अध्यापक राज्य में विशेषकर दूर-दराज और कठिन क्षेत्रों में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर सराहनीय सेवाएं दे रहे हैं।

Gagal Airport Expansion : गगल हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भेजा 450 करोड़ का प्रस्ताव: सीएम

उन्होंने मांग की कि एसएमसी के तहत रखे गए 2555 अध्यापकों को सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार नियमित किया जाए और जिस स्कूल में वह अध्यापक कार्य कर रहे हैं, उन स्कूलों में अन्य कोई रेगुलर अध्यापक उस विषय से संबंधित न भेजा जाए। संघ ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए मुख्यमंत्री को पांच लाख 55 हजार रुपये का चेक भी भेंट किया।

Himachal High Court : हिमाचल में जारी रहेगी जेबीटी काउंसलिंग, परिणाम निकालने पर हाईकोर्ट की रोक

Join facebook page

 

Leave a Reply

Top