HP POLICE BHARTI : पौने दो लाख तक पहुंचा आवेदनों का आंकड़ा, आठ नवंबर से शारीरिक दक्षता परीक्षा

हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबलों के 13 सौ से ज्यादा पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया दूसरे चरण में पहुंच गई है। शनिवार को भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख से एक दिन पहले आवेदनों की संख्या पौने दो लाख पहुंच गई। उम्मीद जताई जा रही है कि आवेदन के अंतिम दिन 31 अक्तूबर को यह आंकड़ा दो लाख पार कर जाएगा।

 

एडीजी प्रशिक्षण अशोक तिवारी ने शारीरिक दक्षता और शारीरिक मानक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। बर्फबारी और मौसम की दुश्वारियों को देखते हुए मुख्यालय ने लाहौल-स्पीति, किन्नौर और चंबा में पहले शारीरिक परीक्षा कराने का फैसला लिया है। शेड्यूल के अनुसार सेंट्रल रेंज मंडी के लाहौल-स्पीति जिले की परीक्षाएं 8 से 9 नवंबर के बीच पुलिस ग्राउंड बाशिंग कुल्लू में होंगी।

 

कुल्लू जिले की परीक्षा 10 से 20 नवंबर के बीच बाशिंग पुलिस लाइन कुल्लू, मंडी की परीक्षा 22 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच 3 आईआरबीएन पंडोह के ग्राउंड, बिलासपुर जिले की परीक्षा 17 से 27 दिसंबर के बीच लुहणू मैदान और हमीरपुर जिले की परीक्षा 3 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच पुलिस ग्राउंड हमीरपुर में होगी।

 

 उत्तर रेंज धर्मशाला के चंबा जिले की परीक्षा 9 से 19 नवंबर के बीच पुलिस मैदान चंबा, कांगड़ा जिले की परीक्षा 24 नवंबर से 26 दिसंबर के बीच पुलिस मैदान धर्मशाला और ऊना जिले की 3 से 12 जनवरी के बीच पुलिस मैदान झलेड़ा में होगी। 

दक्षिण रेंज शिमला के किन्नौर जिले की परीक्षा 9 से 11 नवंबर के बीच पुलिस मैदान रिकांगपिओ, शिमला के भराड़ी पुलिस मैदान में 17 से 28 नवंबर के बीच शिमला जिला, सोलन जिले की 5 से 15 दिसंबर के बीच पुलिस मैदान सोलन और सिरमौर जिले की परीक्षा 20 से 30 दिसंबर के बीच चंबा ग्राउंड निकट पुलिस लाइन नाहन में होगी। परीक्षाओं के लिए पुलिस ने विशेष तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

By Election : हिमाचल में 4 सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, जुब्बल-कोटखाई में सबसे ज्यादा वोटिंग

हिमाचल की सियासत में दबंग नेता के रूप में जाने जाते थे GS BALI

Follow Facebook Page

Author: बोलता हिमाचल

1 thought on “HP POLICE BHARTI : पौने दो लाख तक पहुंचा आवेदनों का आंकड़ा, आठ नवंबर से शारीरिक दक्षता परीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *