HP CABINET : कोचिंग सैंटर खोलने पर 22 को मंत्रिमंडल बैठक में होगा निर्णय

राज्य में बंद पड़े कोचिंग सैंटरों को खोलने पर 22 जुलाई को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया जा सकता है। सरकार यह निर्णय इसलिए ले सकती है, क्योंकि नीट परीक्षा निर्धारित होने व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Himachal Cabinet
Himachal Cabinet

इस संदर्भ में कोचिंग सैंटर संचालक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों के अभिभावक भी मुख्यमंत्री से मिलकर मामला उठा चुके हैं। बैठक में बरसात से उत्पन्न हालात को लेकर भी चर्चा होगी, जिसमें राहत एवं बचाव कार्य की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा 2 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान लाए जाने वाले संशोधनों को भी मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल सकती है।

स्कूली बच्चों की ऑनलाइन स्टडी को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। हालांकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को भांपते हुए बच्चों को स्कूल बुलाए जाने की संभावनाएं कम हैं। इसके अलावा वैक्सीनेशन और प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों में सैलानियों की उमड़ रही भीड़ को नियंत्रित करने पर भी चर्चा होने की संभावना है।

Himachal Cabinet
Himachal Cabinet

बैठक में सेब सहित नींबू प्रजाति के फलों के समर्थन मूल्य में 1 रुपए की बढ़ौतरी करने पर भी मोहर लगने की उम्मीद है। विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने एवं हिमाचल प्रदेश स्वर्ण जयंती समारोह वर्ष के दौरान निकाली जाने वाली रथ यात्रा फिर से शुरू करने पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!