हिमाचल में बदलेगा मौसम, भारी बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

हिमाचल में बदलेगा मौसम: हिमाचल में बढ़ती उमस में एक बार फिर से मौसम अपना मिजाज बदलेगा। प्रदेश के पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम बदलेगा और कई स्थानों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग ने शिमला सहित आधे हिमाचल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के निदेशक डाॅ. मनमोहन सिंह ने बताया कि 16 और 17 अप्रैल को राज्य के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, मंडी, कुल्लू व चम्बा सहित सोलन व सिरमौर जिलों के कुछ क्षेत्र में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली कड़कने का ऑरैंज अलर्ट रहेगा। इस दौरान इन इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अंदेशा है।

मैदानी भागों हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना व कांगड़ा समेत सोलन के नालागढ़, बद्दी, अर्की, कुनिहार और सिरमौर के नाहन व पांवटा साहिब में 16 व 17 अप्रैल को ओलावृष्टि और गरज के साथ बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। मनमोहन सिंह ने कहा कि 18 व 19 अप्रैल को अधिकांश हिस्सों में मौसम के साफ  रहने का अनुमान है जबकि 20 व 21 अप्रैल को एक बार फिर बारिश होने की आशंका है।

WWW.NEXTEXAM.ONLINE

Leave a Reply

Top