Latest Posts

Himachal Weather : हिमाचल में अगले 3 दिन बारिश-बर्फबारी की संभावना

Himachal Weather – हिमाचल में अगले 3 दिन मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बुधवार से अगले 3 दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। राजधानी शिमला में भी सीजन की पहली बर्फबारी की उम्मीद बंधी है।

बुधवार को ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के उच्च पर्वतीय व पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में मौसम के साफ रहने का अनुमान है। 18 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। 

मौसम विभाग के निदेशक डाॅ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि बुधवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है जबकि अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा।

वीरवार व शुक्रवार को प्रदेश के पर्वतीय स्थानों में बारिश के साथ ही बर्फबारी भी होगी। शनिवार को पूरे राज्य में मौसम साफ होगा। उन्होंने बताया कि बर्फबारी से तापमान कम होगा और ठंड तेजी से बढ़ेगी।


मंगलवार को राजधानी शिमला सहित राज्य के अधिकांश स्थानों में धूप खिलने से मौसम सुहावना रहा और लोगों ने हल्की धूप का आनंद उठाया। हालांकि रात के समय कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है।

 

किन्नौर, लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिलों में पारा माइनस में पहुंच गया है। जिला लाहौल-स्पीति का मुख्यालय केलांग राज्य में सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान -4.6 डिग्री दर्ज किया गया।

इसके अलावा किन्नौर के कल्पा में -4 डिग्री, मनाली -0.4, भुंतर 1.8, शिमला 2.7, सोलन 1.2, सुंदरनगर 2.8, पालमपुर 4, कांगड़ा 5.8, मंडी 4.2, बिलासपुर 6, हमीरपुर 5.2, डल्हौजी 1.9, कुफरी 2.1, जुब्बड़हट्टी 4.5 और पांवटा साहिब में 5.9 डिग्री रहा। इसके अतिरिक्त शिमला में अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं सोलन में 18 डिग्री, कल्पा 9.4, सुंदरनगर 16.5, भुंतर 18.4, हमीरपुर 15.5, ऊना 21.7, कांगड़ा  17.7 और धर्मशाला में 13.8 डिग्री दर्ज किया गया।

error: Content is protected !!