Himachal Upchunav : उपचुनावों में कौन किस पर भारी, कल होगा तय, पोलिंग पार्टियां तैनात

हिमाचल में होने वाले उपचुनावों में भाजपा या कांग्रेस में से किसका पलड़ा भारी रहेगा, इस पर फैसला शनिवार को होगा। शनिवार को उपचुनावों के लिए मतदान होना है। मतदान के लिए चुनाव आयोग की ओर से सारी तैयारियां हो चुकी है। ऐसे में अब मतदान का इंतजार है। 

Himachal Upchunav
Himachal Upchunav

चुनाव आयोग के अधिकारियों की मानें, तो प्रदेश के सभी पोलिंग बूथों पर पोलिंग पार्टियां तैनात हैं। ऐसे में अब चुनाव से पहले मॉक पोलिंग होनी है। उसके बाद 30 अक्तूबर को सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो जाएगा।

 

उधर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश सी पालरासु ने बताया कि अर्की और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन के दृष्टिगत मतगणना पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। मंडी लोकसभा क्षेत्र के उपनिर्वाचन के लिए 11 मतगणना पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं।

 इसके अतिरिक्त फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उपनिर्वाचन के लिए तीन मतगणना पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। इन तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में तैनात सामान्य पर्यवेक्षकों को ही मतगणना पर्यवेक्षक का भी दायित्व दिया गया है।

Himachal Upchunav
Himachal Upchunav

उधर, हिमाचल में उपुचनावों के लिए चुनाव प्रचार थमने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने पैतृक गांव तांदी लौट गए है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 30 अक्तूबर को मतदान होने के बाद ही वापस लौटेंगे।

वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ठाकुर चुनाव प्रचार के बाद रापमुर बुशहर लौट गई है। प्रतिभा सिंह ने रामपुर बुशहर से जारी बयान में कहा है कि यह चुनाव सरकार को महंगाई के खिलाफ जगाने के लिए है।

Kinnaur : 15 हजार फीट की ऊंचाई पर बुरन पास में बर्फ में दबे तीन ट्रैकर के शव निकाले

High Court : प्रदेश सरकार से मांगा प्राइमरी और मिडल स्कूलों का ब्योरा

हिमाचल : आज शाम 5 बजे से 30 अक्टूबर तक बंद हो जाएंगे शराब के ठेके

Follow Facebook Page

Author: बोलता हिमाचल

1 thought on “Himachal Upchunav : उपचुनावों में कौन किस पर भारी, कल होगा तय, पोलिंग पार्टियां तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *