हिमाचल: शास्त्री शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती का परिणाम घोषित

हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने शास्त्री शिक्षकों का बैचवाइज भर्ती परिणाम घोषित कर दिया है। स्कूलों में 415 शास्त्री शिक्षकों की अनुबंध आधार पर नियुक्ति कर दी है। मंडी 83, शिमला 73, चंबा  53, कांगड़ा 49, सिरमौर 46, कुल्लू 28, सोलन 26, बिलासपुर 23, ऊना 14, हमीरपुर 13 और किन्नौर में सात शिक्षक नियुक्त किए। इन्हें 15 दिनों के भीतर कार्यभार संभालने के निर्देश हैं। 

शिमला के सरकारी स्कूलों इनकी नियुक्ति
उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय ने फरवरी माह में शास्त्री के जिलेभर के सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए आयोजित साक्षात्कार के बाद चयनित उम्मीदवारों की तैनाती के आदेश जारी कर दिए।

इसमें एकसाथ जिले के 73 सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को भरा गया है। इनमें सात को आरक्षित दिव्यांग श्रेणी में से नौकरी मिली है। 66 सामान्य और अन्य श्रेणी से पद भरे हैं। उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा भागचंद चौहान ने कहा कि बैच वाइज भर्ती के लिए फरवरी में आयोजित साक्षात्कार के बाद उम्मीदवारों का चयन कर यह तैनाती आदेश जारी किए हैं।

चयनित उम्मीदवारों को 16 जुलाई को जारी आदेशों के तहत 15 दिन के भीतर ज्वाइन करना होगा। शेष बचे पदों को कर्मचारी चयन आयोग का परिणाम आने के बाद भर दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!