Himachal Public School : कोराना काल का बकाया वार्षिक फंड और आगे की पूरी फीस वसूलेंगे पब्लिक स्कूल

हिमाचल प्रदेश के स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध पब्लिक स्कूल कोरोना कॉल का बकाया पूरा वार्षिक फंड और आगे की पूरी फीस की वसूली करेंगे। प्रदेश में करीब तीन हजार पब्लिक स्कूल हैं।

पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर यूएस चौहान और जिला सचिव दिनेश शर्मा ने कहा कि फीस और फंड को लेकर सरकार की जारी अधिसूचना को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा की गई है।

Himachal Public School
Himachal Public school  managment association

इस कारण स्कूल पिछले एक साल से पूरी फीस और फंड नहीं ले पाए हैं। जबकि पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट ने खर्च बराबर वहन किए हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने भी कहा है कि स्कूलों का फीस स्ट्रक्चर एक जैसा नहीं हो सकता, इसलिए इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

चौहान ने कहा कि निजी स्कूलों को अभी तक ट्यूशन फीस तक पूरी नहीं मिल रही है। स्कूल अपने खर्च पूरे करने के लिए अब बकाया एनुअल फंड और आगे भी पूरी फीस लेंगे।

Himachal Public School
Himachal Public association

बकाया एनुअल चार्जेज को किस्तों में भी दिया जा सकता है, कोई भी स्कूल प्रबंधन एक एक साल से खड़ी बसों के कारण टैक्स की अदायगी करने में सक्षम नहीं है, इसलिए टैक्स माफ हों। मांगों को लेकर संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी मिला।

चौहान ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के एक फैसले में कहा गया था कि जिन निजी स्कूलों को कहीं से कोई अनुदान और सहायता नहीं मिलती है। उनके फीस स्ट्रक्चर में किसी को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।

Government releases SOP, 25 मार्च के बाद परमिशन के बिना नहीं होंगे सार्वजनिक समारोह

MNREGA : हिमाचल में 24 लाख मनरेगा मजदूरों को 1 अप्रैल से मिलेगी बढ़ी हुई दिहाड़ी

WWW.NEXTEXAM.ONLINE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *