हिमाचल प्रदेश में कम हो सकती है बस यात्रियों की क्षमता, एसओपी का इंतजार

हिमाचल प्रदेश में बसों में फिर से यात्रियों की क्षमता को कम किया जा सकता है। राज्य में कोरोना सक्रंमण का ग्राफ बढने पर इस ओर औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। इसके लिए डिजास्टर मैनेजमेंट की एसओपी का इंतजार किया जा रहा है।

एसओपी तैयार होते ही प्रदेश में फिर से  सीमित क्षमता के तहत ही बसों को संचालन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा बसों में भीड़भाड़ रोकने के लिए पहले की निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को समीक्षा बैठक के दौरान साफ निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में बसें सीटिंग कैपेसिटी के साथ ही चलेगी।

यानी बसों में यात्री खड़े होकर सफर नहीं कर पाएंगे। राज्य सरकार की ओर से भीड भाड को रोकने के लिए सख्त निर्देश जारी किये गए हैं। ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए बसों को फिर से कम क्षमता के साथ चलाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए डिजास्टर मैनेजमेंट द्वारा एसओपी तैयार की जा रही है।

समयसारिणी में भी हो सकता है बदलाव

देश भर में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद अब पड़ोसी राज्यों के लिए बसों के संचालन के साथ समयसारिणी में बदलाव हो सकता है। इसके लिए नई समयसारिणी तैयार की जा रही है। उक्त राज्य में उतर प्रदेश, पजांब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कनार्टक ओर राज्यस्थान को चलने वाली बसों की समय सारिणी में बदलाव हो सकता है। सूत्रों में की मानें तो अगामी एक दो दिनों में उक्त समय सारिणी जारी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Top