Himachal Nagar Nigam Chunav : बागी प्रत्‍याशी बिगाड़ सकते हैं भाजपा व कांग्रेस दोनों के समीकरण

Himachal Nagar Nigam Chunav, पार्टी उम्मीदवार को चुनौती देने वाले निर्दलीय उम्मीदवारों पर निलंबन की गाज गिर सकती है। पार्टियां ऐसे कार्यकर्ताओं को भी देख रही हैं जो पार्टी की आड़ में अन्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर पार्टी का ध्वज नीचा करने का प्रयास कर रहे हैं।

Himachal Nagar Nigam Chunav
Himachal Nagar Nigam Chunav

यह हालत एक पार्टी की नहीं है, नगर निगम के चुनाव में धर्मशाला व पालमपुर में भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दलों के बागियों ने समीकरणों को बदल दिया है। ऐसे में अब पार्टियां डैमेज कंट्रोल में जुटी हैं।

ज्यादा नुकसान देने वाले उम्मीदवार व पार्टी के ओहदों पर बैठे प्रत्याशियों को पार्टी बाहर का रास्ता दिखा सकती है। दोनों ही पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों को जीत दिलवाने के लिए जोर लगा दिया है, साथ ही दोनों दल आजाद उम्मीदवारों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

धर्मशाला में कांग्रेस भाजपा से यह बागी मैदान में

भाजपा व कांग्रेस के करीब 22 बागी मैदान में हैं। इनमें कांग्रेस के आठ प्रत्याशी आजाद उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। इनमें वार्ड तीन से पूर्व पार्षद माया देवी, वार्ड चार से अनुज कश्यप, वार्ड नौ से पूर्व सुषमा देवी व राजेंद्र कुमार, वार्ड 12 बड़ोल से स्वर्णा देवी पूर्व पार्षद, वार्ड 13 से स्वर्ण सिंह और गौरव सिंह तथा वार्ड 17 से रचना कुमारी मैदान में डट गई हैं।

इसी तरह से भाजपा से करीब 14 तो कांग्रेस से आठ प्रत्याशी आजाद उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। वार्ड एक से सुजाता अग्रवाल, दो से निशा नेहिरया, तीन से दिनेश कपूर, राजेंद्र कुमार और महेंद्र सिंह, वार्ड पांच से विजय कौल, वार्ड नौ से भगवान सिंह, वार्ड दस से चंपा देवी, वार्ड 12 से रजनी, वार्ड 14 से निशा, वार्ड 16 से पूर्व पार्षद सर्व चंद गलोटिया और वार्ड 17 से डिंपल सहित अन्य मैदान में हैं।

 

भाजपा के समर्थन में सिद्धपुर वार्ड से दो ने लिया नाम वापस

धर्मशाला में वार्ड 16 सिद्धपुर में भाजपा दो आजाद उम्मीदवारों को बैठाकर अपने साथ चलाने में सफल हो रही है। भाजपा के बागी आजाद प्रत्याशी, देसराज और रेशमा ने पार्टी प्रत्याशी वीर सिंह के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया है।

Himachal Nagar Nigam Chunav
Himachal Nagar Nigam Chunav

पालमपुर में भी आजाद प्रत्याशी ज्यादा

पालमपुर में 15 वार्डों के लिए 64 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें भाजपा व कांग्रेस के बागी समीकरणों को बिगाड़ रहे हैं। 27 निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं, पालमपुर में भी भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सहित अन्य आजाद उम्मीदवार समीकरणों को बिगाड़ रहे हैं।

LIVE : HP BREAKING NEWS #28 March 2021 #HimachalNews #lockdownnews #Trend1 #hpnews shimla

WWW.NEXTEXAM.ONLINE

 

Leave a Reply

Top