Cm himachal

Gift to state employees, DA increased by 3 percent, notification issued

हिमाचल प्रदेश सरकार के वित्त विभाग ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में तीन फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। अब प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को मौजूदा दर 28 से 31 फीसदी डीए मिलेगा। यह एक जुलाई 2021 से लागू माना जाएगा। विभाग के अनुसार इस तीन प्रतिशत अतिरिक्त डीए का भुगतान मार्च में फरवरी 2022 के वेतन में नकद किया जाएगा। जबकि एक जुलाई 2021 से 31 जनवरी 2022 तक कर एरियर कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में डाला जाएगा। इस पर ब्याज एक मार्च 2022 से दिया जाएगा। 

वहीं जो कर्मचारी इस बीच सेवानिवृत हुए या जिन्होंने जीपीएफ खाता बंद कर दिया है या जो कंट्रीब्यूटरी पेंशन स्कीम के तहत आते हैं उन्हे डीए का एरियर एक जुलाई 2021 से लेकर मार्च में फरवरी के वेतन में नकद दिया जाएगा।

Gift to state employees, DA increased by 3 percent, notification issued
Himachal: Gift to state employees, DA increased by 3 percent, notification issued

इस संबंध में अतिरिक्त मुख्यसचिव वित्त प्रबोध सक्सेना की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश के आईएएस अधिकारियों की तर्ज पर कर्मचारियों को भी 31 फीसदी डीए मिलेगा। इससे राज्य के करीब 2.25 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। 

वहीं, हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ. मामराज पुंडीर ने हिमाचल सरकार की ओर से डीए को 28 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम और प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया है।

Gift to state employees, DA increased by 3 percent, notification issued
Himachal Gift to state employees, DA increased by 3 percent, notification issued

डॉ. मामराज पुंडीर ने कहा कि 23 जनवरी को मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक का यह नतीजा है। आज प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को यह लाभ मिला है। बता दें, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल पूर्ण राज्यत्व दिवस पर 25 जनवरी को इसकी घोषणा की थी।

Follow Facebook Page

Union Budget 2022 – मुख्यमंत्री जयराम बोले केंद्रीय बजट 2022 सभी राज्यों को आत्मनिर्भर बनाने में एक महत्वपूर्ण दस्तावेज

error: Content is protected !!