Himachal College Open: 11 माह बाद खुले कॉलेज, पहले दिन 32 फीसदी विद्यार्थियों ने दर्ज करवाई उपस्थिति

Himachal College Open : हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 11 महीने बाद डिग्री कॉलेजों में विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं शुरू हुईं। पहले दिन पूरे प्रदेश में 32 फीसदी विद्यार्थियों ने ही कॉलेजों में उपस्थिति दर्ज करवाई। कुछ कॉलेजों में विद्यार्थी काफी अधिक संख्या में पहुंचे।

Himachal College Open
Himachal College Open

कुछ कॉलेजों में हाजिरी नाममात्र ही रही। उच्च शिक्षा निदेशालय ने सोमवार को सभी कॉलेज प्रिंसिपलों को पत्र जारी कर एक सप्ताह तक रोजाना कॉलेज आने वाले विद्यार्थियों की संख्या का ब्योरा ऑनलाइन भेजने को कहा है। खांसी, बुखार और जुकाम के लक्षण वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों से कॉलेज नहीं आने की अपील की गई है।

Himachal College Open

सोमवार को कॉलेजों में कक्षाएं लगाने की समयसारिणी को लेकर असमंजस की स्थिति रही।

कक्षाएं लगाने के लिए बनाए गए माइक्रो प्लान की पूरी जानकारी न होने से कई विद्यार्थी परेशान दिखे। उधर, प्रदेश के सभी कॉलेजों में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही विद्यार्थियों और शिक्षकों को प्रवेश दिया गया। शिक्षा विभाग की एसओपी के तहत दो गज की दूरी बनाकर विद्यार्थियों को कक्षाओं में बैठाया गया।

Himachal College Open

सैनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था का भी उचित बंदोबस्त कॉलेजों में दिखा। विद्यार्थी फेस मास्क पहनकर पहुंचे। सोमवार को शिमला के चार कॉलेजों में 1115, जिला मंडी में 3200, चंबा में 1800, सोलन में 2244, कांगड़ा में 7500, किन्नौर में दस, बिलासपुर में 2450, कुल्लू में 2850, ऊना में 3194, सिरमौर में 1150 विद्यार्थियों ने सोमवार को कक्षाएं लगाईं। उच्च शिक्षा निदेशक ने बताया कि पहले दिन करीब 32 फीसदी विद्यार्थियों ने ही उपस्थिति दर्ज करवाई। आने वाले दिनों में हाजिरी बढ़ने की उम्मीद है।

Allahabad High Court Recruitment 2021 – Apply online for 98 District Judge Post

NYKS Volunteer Recruitment 2021 – Apply Online for 13206 Vacancy

Facebook page

Leave a Reply

Top