Himachal Cabinet Meeting : कई बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

Himachal cabinet meeting : हिमाचल प्रदेश सरकार ने 22 फरवरी को प्रस्तावित जयराम कैबिनेट की बैठक स्थगित कर दी है। अब यह बैठक 23 फरवरी सुबह 10 बजे राज्य सचिवालय शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी।

Himachal Cabinet Meeting
Himachal Cabinet Meeting

सचिवालय सामान्य प्रशासन ने इस संबंध में शुक्रवार को अधिसूचना जारी की कर दी। इस बैठक में विधानसभा में पेश होने वाले बजट को भी मंजूरी दी जा सकती है। साथ ही कुछ अध्यादेशों को भी विधानसभा में पेश करने के लिए हरी झंडी मिल सकती है। कैबिनेट ने में शिक्षा, परिवहन व स्वास्थ्य संबंधी फैसले हो सकते हैं। कैबिनेट बैठक में हिमाचल में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रस्तुति दी जाएगी।

Himachal Cabinet Meeting
Himachal Cabinet Meeting

वहीं, 26 फरवरी से शुरू हो रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र को लेकर विधानसभा सचिवालय ने तैयारियां पूरी कर ली हे। सचिवालय प्रशासन की ओर से सभी प्रशासनिक सचिवों व विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर कहा गया है कि सत्र के दौरान सामाजिक दूरी का उचित पालन करने के लिए सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रवेश पत्र जारी नहीं होगा।

Himachal Cabinet Meeting
Himachal Cabinet Meeting

मंत्रियों और विधानसभा सदस्यों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह भी अपने साथ कम से कम स्टाफ लेकर आए और विभागों से एक अधिकारी और एक सहायक को भी प्रवेश दिया जाएगा।

सचिव विधानसभा यशपाल शर्मा की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि परिसर में लोगों की आवाजाही को कम रखने के लिए यह कदम उठाए गए हैं। वहीं विधानसभा सचिवालय को अभी तक सदस्यों की ओर से 750 सवाल पहुंच चुके हैं जिनके जवाबों के लिए संबंधित विभागों को प्रश्न भेजे जा चुके हैं।

Himachal Home Guard : होमगार्ड स्वयंसेवकों ने मांगी नीति

Hp Smc Teacher : एसएमसी के लिए स्थायी नीति बनाने में लगेगा समय: जयराम

Gagal Airport Expansion : गगल हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भेजा 450 करोड़ का प्रस्ताव: सीएम

Join facebook page

 

Leave a Reply

Top