शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हुआ है। जैसे कि आशंका जताई जा रही थी कि बजट सत्र में हंगामा हो सकता है। हुआ भी वैसा ही शुक्रवार को विपक्ष ने हंगामा कर दिया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में शोर मचाना शुरू कर दिया।

Himachal Budget Session
Himachal Budget Session

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने महंगाई का सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अभिभाषण झूठ का पुलिंदा है। इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन के अंदर नारेबाजी शुरू कर दी। 11.10 बजे राज्यपाल का अभिभाषण शुरू हुआ और 11.16 बजे खत्म हो गया।

बजट सत्र में पहली बार ऐसा हुआ है कि अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने हंगामा किया। पुलिस और विपक्ष में धक्कामुक्की भी हुई। राज्यपाल की गाड़ी के आगे खड़े विपक्ष के विधायकों को विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज और विधानसभा के मार्शलो ने धक्का देकर हटाने की कोशिश की। 

Himachal Budget Session
Himachal Budget Session

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन आज राज्यपाल के अभिभाषण पर हंगामा हो गया। राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष ने सदन में ही नारेबाजी शुरू कर दी। अभिभाषण के बाद सदन को सोमवार तक स्थगित कर दिया गया। नाराज विपक्ष स्पीकर गेट पर नारेबाजी करता रहा।

जब राज्यपाल जाने के लिए निकले तो विपक्ष के विधायकों ने गाड़ी को रोक दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्री उन्हें हटाने के लिए आए जिसके बाद दोनों के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई और हाथापाई तक की नौबत आ गई। इस भगदड़ में कई मंत्री व विपक्ष के विधायक भी गिर पड़े। कड़ी मश्क्कत के बाद कड़ी सिक्योरिटी में राज्यपाल की गाड़ी को निकाला गया। इस दौरान माहौल तनावपूर्ण बन गया।

Breaking: हंगामा करने वाले विपक्ष नेता सहित पांच सदस्य पूरे सत्र के लिए निलंबित, प्रस्ताव पर चर्चा.

Facebook

error: Content is protected !!