उद्योग के कैमिकल टैंक में विस्फोट, कामगार की मौके पर मौत, 3 गंभीर घायल

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के गांव वीर प्लासी में स्थित सम्राट प्लाइवुड उद्योग में बने कैमिकल टैंक में अचानक विस्फोट होने से एक कामगार की मौके पर मौत हो गई जबकि तीन अन्य कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सम्राट प्लाइवुड उद्योग में प्लाई बनाने में इस्तेमाल होने वाले कैमिकल के टैंक में सुबह अचानक विस्फोट हो गया, जिससे टैंक के पास काम कर रहे 4 लोग उसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में एक कामगार की मौके पर ही मौत हो गई अन्य 3 कामगार घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है।

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही एसपी बद्दी, डीएसपी नालागढ़ व तहसीलदार नालागढ़ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उद्योग में कई तरह की खामियां पाई गईं है। बताया जा रहा है उद्योग में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम मौके पर नहीं पाए गए जिसके अनुसार उद्योग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि सम्राट प्लाइवुड में सुबह अचानक कैमिकल टैंक में धमाका हुआ, जिसके चलते 4 मजदूर इसकी चपेट में आ गए। इनमें से एक मजदूर उमेश निवासी यूपी की मौके पर मौत हो गई, जिस पर उद्योग प्रबंधन के खिलाफ में लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!