हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर झुलसी बुजुर्ग महिला, आईजीएमसी में भर्ती

(बिलासपुर) विद्युत बोर्ड के कथित ढुलमुल रवैये से लोगों की जान जोखिम में पड़ रही है। कोठीपुरा के चंगर पलासणी गांव में खेतों में काम कर रही एक बुजुर्ग महिला अपेक्षाकृत कम ऊंचाई से गुजर रही बिजली की 33 केवी हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई।

हालांकि संबंधित परिवार ने करीब एक वर्ष पूर्व विद्युत बोर्ड से इस लाइन की ऊंचाई बढ़ाने का आग्रह किया था लेकिन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। करंट से झुलसी महिला को परिजनों ने चांदपुर स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया। महिला के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

चंगर पलासणी निवासी नरेंद्र सिंह द्वारा पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत के अनुसार उनके घर से करीब 50 फु ट की दूरी पर बिजली की 33 केवी हाई वोल्टेज लाइन गुजरती है। वहां उनकी मलकीयत जमीन भी है, जिसमें वे खेतीबाड़ी करते हैं। शिकातकर्ता के मुताबिक बिजली की लाइन की ऊंचाई बेहद कम है

खेतों में इन दिनों मक्की की फ सल है। उसके पौधे भी तारों को छू जाते हैं, जिससे अप्रिय हादसा होने का खतरा हमेशा रहता है। करीब एक वर्ष पहले उसके चाचा भंडारी राम वर्मा ने विद्युत बोर्ड के पास लिखित रूप में उक्त लाइन की ऊंचाई बढ़ाने का आग्रह किया था लेकिन विभाग ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

Leave a Reply

Top