Latest Posts

Depot holders : डिपो होल्डरों का होगा बीमा, चीनी पर बढ़ेगी कमीशन

Depot holdersहिमाचल प्रदेश डिपो होल्डर एसोसिएशन की बैठक मंगलवार को धर्मशाला के दाड़ी में हुई। बैठक में मुख्यातिथि के रूप में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने शिरकत की। वहीं इसके बाद प्रदेशाध्यक्ष जगदीश शर्मा की अगुवाई में विभिन्न डिपो होल्डरों के प्रतिनिधिमंडल ने खाद्य मंत्री राजेंद्र गर्ग से विधानसभा परिसर में मुलाकात की।

इस दौरान उनसे चीनी की कमीशन एनएफएसए के बराबर बढ़ाने, डिपो होल्डर का इंश्योरैंस करवाने और गनी बैग डिपो होल्डर के पास ही रखने के संबंध में अपनी मांगें प्रस्तुत कीं। उपाध्यक्ष हर्ष ओबरॉय ने बताया कि खाद्य आपूर्ति मंत्री ने डिपो होल्डरों की मांगों को सुनने के बाद चीनी की कमीशन बढ़ाने और डिपो होल्डरों का बीमा करने के संबंध में आवश्यक उपाय करने का आश्वासन दिया।

Depot holders
Depot holders

सिविल सप्लाई कार्पोरेशन को देने पड़ते हैं खाली बोरियों के पैसे..

वहीं मीटिंग के दौरान डिपो होल्डरों ने मुद्दा उठाया कि एफएसआई की ओर से जो खाली बोरियां दी जाती हैं उनके सिविल सप्लाई कार्पोरेशन द्वारा पैसे वसूले जाते हैं। इस पर मंत्री ने कहा कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा विभिन्न वस्तुओं की सप्लाई में इस्तेमाल होने वाली खाली बोरियों को डिपो होल्डर के पास रखने के संबंध में आवश्यक प्रस्ताव को बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्ज के समक्ष रखा जाएगा तथा बोर्ड अपनी बैठक में विचार करेगा।

ये बैठक में मौजूद..

बैठक में धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया, खाद्य आपूर्ति विभाग के निदेशक, उपनिदेशक, प्रबंध निदेशक, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष हर्ष ओबरॉय, राजेश ठाकुर उपाध्यक्ष पांवटा साहिब, मुकेश शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष ऊना, सुनील कुमार सैनी पांवटा साहब, टेक चंद सैनी मंडी, हरीश कुमार सिपी मंडी, मलकियत सिंह धालीवाल फतेहपुर, मोहम्मद इसरार सिरमौर, पवनसुत मनियारा उपाध्यक्ष जिला कांगड़ा, अशोक शर्मा नाहन, योगेश पुरी ऊना, विकास पठानिया नूरपुर, जसवीर सिंह नूरपुर, मदन लाल नूरपुर, राशि, नोरबू नेगी कुल्लू, नारायण शर्मा प्रदेश कोषाध्यक्ष कुल्लू व सैंकड़ों की संख्या में डिपो संचालक मौजूद थे।

error: Content is protected !!