हिमाचल में बंदिशें कम करने पर 11 को होगा फैसला

हिमाचल सरकार कोरोना कफ्र्यू के कारण लगी बंदिशों को कम करने पर 11 जून को फैसला करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 11 जून को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है, जिसमें कोविड-19 की स्थिति की विस्तृत समीक्षा होगी। बैठक में सरकारी कार्यालयों में स्टाफ की संख्या को 30 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी या इससे अधिक करने को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा, ताकि सरकारी कामकाज को पटरी पर लाया जा सके।

सार्वजनिक परिवहन सेवा को सशर्त शुरू करने पर बैठक में मोहर लगने की पूरी संभावना है, क्योंकि आम आदमी की तरफ से सरकार पर इसके लिए लगातार दबाव पड़ रहा है।

हिमाचल
हिमाचल कैबिनेट

कई सरकारी कर्मचारी भी बस सेवा के शुरू न होने के कारण अपने कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं। हालांकि इन रियायतों के बावजूद शिक्षण संस्थानों को फिलहाल बंद रखे जाने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 14 जून प्रात: 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगा है, जिसमें सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे में दुकानों को खोलने की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है।

मौजूदा समय में प्राइवेट बस आप्रेटर भी सरकार से नाराज चल रहे हैं। इस बारे यूनियन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखा है। इसे देखते हुए सरकार उनको भी रियायत देने पर भी विचार कर सकती है।

खेल गतिविधियों को फिर से सशर्त शुरू करने और सार्वजनिक समारोह में शामिल होने वालों की संख्या को बढ़ाए जाने पर भी विचार किया जा सकता है। विभिन्न विभागों की तरफ से लाए जाने वाले प्रस्तावों को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। इसके तहत विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने एवं सृजित करने के साथ मुख्यमंत्री की तरफ से की गई घोषणाओं पर अमल करने को लेकर स्वीकृति प्रदान की जा सकती है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!