Cyber Crime News : एयरपोर्ट पर नौकरी का झांसा देकर युवती से ठगे 60 हजार

Cyber Crime : गग्गल एयरपोर्ट पर नौकरियों के नाम पर हो रही ठगी के चक्रव्यूह में एक और 20 वर्षीय बेरोजगारी युवती ठगी का शिकार हो गई। उक्त युवती से शातिरों ने 60 हजार की ठगी की है।

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई मैंझा (पालमपुर) की इस निर्धन परिवार की युवती ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि 24 फरवरी को उसे ऑनलाइन संपर्क करते हुए अमन पांडे ने अपने आपको एक एयरलाइंस का अधिकारी बताते हुए उसे एयरपोर्ट पर ग्राऊंड स्टाफ की नौकरी हेतु 28000 रुपए प्रतिमाह वेतन देने का झांसा दिया।

cyber crime
cyber crime

शुरू में रजिस्टेशन के रूप में 550 रुपए अपने अकाऊंट में डालने को कहा। उनके झांसे में आकर युवती ने 550 रुपए उसके अकाउंट में डाल दिए जबकि इसके बाद उससे अलग-अलग राशि अकाउंट में डालने के लिए कहा गया। युवती ने बताया कि अब तक उसने उक्त अकाउंट में कुल 60000 रुपए जमा करवा चुकी है।

इस ठगी का राज उस समय खुला जब उस ठग ने युवती को फर्जी नियुक्ति पत्र व्हाट्सऐप पर भेजकर गग्गल एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग के लिए कहा। इस पर वह सोमवार को गग्गल एयरपोर्ट पर पहुंच कर एयरपोर्ट निदेशक किशोर शर्मा से मिली, जिस पर उन्होंने उक्त युवती को बताया कि ऐसी कोई नौकरी नहीं है।

उन्होंने एक बार फिर युवाओं को सावधान करते हुए कहा कि वह एयरपोर्ट पर किसी भी नौकरी की सूचना पाने के लिए किसी के भी बहकावे में न आकर सीधे एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क करें।

 

WWW.NEXTEXAM.ONLINE

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *