Cu Offline academic activities and examinations postponed till further orders

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के समस्त परिसरों में सभी प्रकार की ऑफलाइन शैक्षणिक गतिविधियों व परीक्षाओं को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। कुलपति की अध्यक्षता में हुई अधिष्ठाताओं एवं विभागाध्यक्षों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

आगामी आदेशों तक छात्रों का विश्वविद्यालय के अकादमिक परिसरों (छात्रावासों को छोड़कर) में प्रवेश वर्जित रहेगा। शैक्षणिक कर्मी (अध्यापक) ऑनलाइन माध्यम से कोविड महामारी से संबंधित जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार विश्वविद्यालय या घर से पढ़ाई/कक्षा लेने का विकल्प ले सकते हैं जिसकी सूचना संबंधित विभागाध्यक्ष को पहले से देना अनिवार्य रुप से सुनिश्चित करेंगे व शैक्षणिक कर्मी द्वारा एक बार चुने गए विकल्प को बदला नहीं जाएगा।

जो अध्यापक घर से पढ़ाई का विकल्प चुनेंगे वह अपने अध्यापन से संबंधित गतिविधियों की जानकारी संबंधित विभागाध्यक्ष को प्रतिदिन अनिवार्य रुप से देना सुनिश्चित करेंगे। जो अध्यापक विश्वविद्यालय से अध्यापन कार्य का विकल्प चुनेंगे वह अपने संबंधित विभागाध्यक्ष को सप्ताह के अंत में अध्यापन से संबंधित गतिविधियों की जानकारी देंगे।

संबंधित विभागाध्यक्ष प्राप्त जानकारी को संपूर्ण रुप से संबंधित अधिष्ठाता के माध्यम से कुलपति को प्रेषित करेंगे। कोई भी शैक्षणिक कर्मी बिना सक्षम प्राधिकारी द्वारा स्थानावकाश की स्वीकृति के बिना मुख्यालय को नहीं छोडेंगे। यह जानकारी कुलसचिव (अतिरिक्त प्रभार) हेमराज द्वारा दी गई है।

Leave a Reply

Top